RCP को ललन सिंह का सीधा जवाब, मुख्यमंत्री पद के लिए बिहार में कोई वैकेंसी नहीं है

RCP को ललन सिंह का सीधा जवाब, मुख्यमंत्री पद के लिए बिहार में कोई वैकेंसी नहीं है

JAHANABAD : केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद जनता दल यूनाइटेड में अपना वजूद तलाश रहे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को ललन सिंह ने सीधा जवाब दिया है। दरअसल, आरसीपी सिंह पिछले दिनों जहां कहीं भी गए उनके समर्थकों ने नारेबाजी करते हुए उन्हें बिहार का भावी मुख्यमंत्री बताया। आरसीपी सिंह के स्वागत में खूब नारे लगे। समर्थकों ने कहा बिहार का मुख्यमंत्री कैसा हो, आरसीपी सिंह जैसा हो। इस नारेबाजी और शक्ति प्रदर्शन को लेकर जेडीयू नेतृत्व में बेचैनी भी देखने को मिली और अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से जब इस बाबत सवाल किया गया तो उन्होंने आरसीपी बाबू को सीधा जवाब देते हुए कह दिया कि बिहार में मुख्यमंत्री पद की कोई वैकेंसी नहीं है।


आज जहानाबाद दौरे पर आए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि पार्टी के एकमात्र सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार है। नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाइटेड को बिहार में खड़ा किया। नीतीश कुमार के लिए हर कार्यकर्ता के मन में सम्मान है। ऐसे में अगर कोई नीतीश कुमार से अलग जाकर दूसरी नेतृत्व की बात करता है तो वह जेडीयू का कार्यकर्ता नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि जो लोग भी नारेबाजी कर रहे हैं और करवा रहे हैं उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि बिहार में फिलहाल मुख्यमंत्री पद की कोई वैकेंसी नहीं है। नीतीश कुमार का नेतृत्व है और पार्टी मजबूती के साथ जमीन पर दिख रही है।


वहीं आरसीपी सिंह को पार्टी में कोई पद नहीं मिलने के सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि पार्टी के अंदर पद कोई मायने नहीं रखता है, पार्टी में हर आदमी पद पर नहीं होता है। पार्टी के लिए काम करने के लिए किसी पद की जरुरत नहीं होती है। बता दें कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद सिंह (RCP Singh) का बीते दिनों जहानाबाद और बाढ़ में जोरदार स्वागत हुआ था। कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में जमकर नारेबाजी की थी था कि बिहार का मुख्यमंत्री कैसा हो आरसीपी सिंह जैसा हो।