रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, अमिता पांडेय बोलीं- महंगाई कंट्रोल करने में मोदी सरकार फेल

रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, अमिता पांडेय बोलीं- महंगाई कंट्रोल करने में मोदी सरकार फेल

ARA : देश में खाद्य तेल, रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल और दालों की कीमतों में भारी बढ़ोतरी के खिलाफ भोजपुर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमिता पांडेय के नेतृत्व में महिलाओं ने कोईलवर में पंजाब नेशनल बैंक के सामने गैस सिलेंडर के साथ प्रदर्शन किया गया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र की भाजपा सरकार के खिलाफ महिलाओं ने जमकर नारेबाजी की. गांव देहात और कोईलवर पंचायत के अलग अलग क्षेत्रों से आयी महिलाओं ने सिर पर सिलेंडर ले रखा था. हाथ में नारे लिखी तख्तियां भी ले रखी थी. इन तख्तियों पर भाजपा और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारे लिखे हुए थे. भाजपा का देखो खेल / महंगी गैस महंगा तेल जैसे नारे लिखे थे.


पंजाब नेशनल बैंक के सामने सड़क पर इस मौके पर महिलाओं को संबोधित करते हुए महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष अमिता पांडेय ने कहा कि भाजपा सरकार महंगाई पर काबू नहीं कर पा रही है. दो साल से जनता कोरोना की मार से बेहाल है, ऐसे में डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस तथा दालों के मूल्यों में बेतहासा बढ़ोतरी कर जनता को औरे बेहाल किया जा रहा है. महंगाई की चक्की में पिस रही जनता को परिवार चलाना मुश्किल हो गया है. 


बीजेपी सरकार पर हमलावर अमिता पांडेय ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसान, व्यापारी, कर्मचारी, छात्र, नौजवान सभी के साथ छल किया है. चुनाव में लंबे, चौड़े वादे कर वोट झटकने के बाद जनता को उपर वाले के भरोसे छोड़ दिया . अच्छे सपने दिखाने का वादा करने वाली सरकार में जनता को बुरे दिन देखने पड़ रहे हैं.सरकार की मनमानी नीतियों की वजह से महंगाई लगातार बढ़ रही है जिसमें रसोई का बजट भी गड़बड़ा गया है. 



प्रदर्शन में शामिल प्रदेश कांग्रेस पार्टी की नेत्री रीता सिंह ने कहा कि महामारी की मार से बेहाल जनता को महंगाई बढ़ाकर और त्रस्त किया जा रहा है. रोजगार, धंधा बंद होने से पहले से परेशान जनता को महंगाई के चलते परिवार चलाना मुश्किल हो गया है.उन्होंने कहा कि आप तमाम महिलाएं घर घर जा कर महिलाओं को बढ़ती महंगाई को लेकर जागरूक करें. और बताएं कि इसके लिए केन्द्र की भाजपा नीत सरकार जिम्मेदार है .प्रदर्शन में, धनवंती कुमारी, अनीता राम, शबनम कुमारी, बैज्नती देवी, मन्नू देवी, तेतरी देवी, सपना देवी, लक्ष्मी देवी, धनकेशरी देवी ,मोनावी देवी, प्रभावती देवी और मालती देवी भी शामिल थीं.