रेप के कारण हुआ भाजपा नेता का मर्डर: दो लड़कियों के साथ किया था दुष्कर्म, उनके नाबालिग प्रेमियों ने चाकू से गोद डाला

रेप के कारण हुआ भाजपा नेता का मर्डर: दो लड़कियों के साथ किया था दुष्कर्म, उनके नाबालिग प्रेमियों ने चाकू से गोद डाला

BETTIAH: बिहार के बेतिया में भाजपा के नेता सोनू कुमार की हत्या की गुत्थी सुलझ गयी है. तीन दिन पहले सोनू कुमार को चाकू से गोद कर मार डाला गया था. पुलिस ने आज इस मिस्ट्री को सुलझाने का दावा किया. पुलिस ने बताया कि भाजपा नेता सोनू कुमार ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर दो नाबलिग लड़कियों के साथ रेप किया था. इसका बदला लड़कियों के नाबालिग प्रेमियों ने लिया. उन्होंने भाजपा नेता को चाकू से गोद कर मार डाला. रेप में शामिल भाजपा नेता के दोस्त पर भी हमला हुआ था लेकिन वह बच गया. 


सोमवार को बेतिया में सोनू कुमार की हत्या हुई थी. सोनू कुमार भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का मंडल अध्यक्ष था.  वह वार्ड सदस्य भी रह चुका था. हत्या के बाद भाजपा ने पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाये थे. आज पुलिस ने सोनू कुमार की हत्या की कहानी बतायी. पुलिस ने कहा कि दो नाबालिग लड़कियों से रेप का बदला नाबालिग प्रेमियों ने लिया था. उन्होंने अहले सुबह टहलने निकले भाजपा नेता और उसके दोस्त पर चाकू से हमला किया था. भाजपा नेता की मौके पर ही मौत गई, हालांकि सोनू कुमा का दोस्त बच गया था. पुलिस ने उन दो नाबालिग लड़कियों को तलाश लिया है, जिनके साथ रेप हुआ था. दोनों ने अब रेप की प्राथमिकी दर्ज करायी है. वहीं. पुलिस ने हत्या के आरोप में दो नाबालिग आरोपियों समेत तीन को गिरफ्तार किया है. 


पुलिस के मुताबिक 28 साल का सोनू कुमार सोमवार की सुबह करीब चार बजे अपने दोस्त सुजीत कुमार के साथ टहलने निकला था. उसी दौरान उसकी हत्या हुई. इस घटना में सोनू कुमार की तो मौत हो गयी लेकिन सुजीत कुमार बच गया. घायल सुजीत कुमार से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि सुबह टहलने के बाद दोनों अपने घर वापस लौट रहे थे. रास्ते में घर से करीब 250 मीटर पहले खड़े तीन नकाबपोशों ने दोनों को रोका. उन्होंने पूछा कि क्या आपका नाम ही सोनू कुमार हैं और आप ही वार्ड पार्षद के चुनाव में खड़े हुए थे. सोनू ने जैसे ही हां कहा वैसे ही  नकाबपोशों ने चाकू से हमला कर दिया. सुजीत ने बताया कि उस पर पीछे से हमला किया गया था. लेकिन वह वहां से बच कर भाग निकला और अपने घर पहुंचा. उसने ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी तो वे घटनास्थल पर पहुंचे. 


ग्रामीण जब घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि सोनू कुमार का शव सड़क पर पड़ा था. उसका पूरा शरीर खून से लथपथ था. उसे 5-6 जगह चाकू मारा गया था और फिर गला रेत दिया गया था. स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी. बाद में सोनू कुमार के अभिमन्यु कुमार ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. 


पुलिस ने आज इस मामले का खुलासा करते हुए बताया सोनू के घायल दोस्त सुजीत से पूछताछ की गई तो उसने चाकू मारकर भागने वाले आरोपियों को पहचानने की बात कही. सुजीत ने पुलिस को बताया कि पिछले कुछ दिनों से सोनू कुमार की कुछ लोगों से झगड़ा चल रहा था. हालांकि उसने ये नहीं बताया कि झगड़ा का कारण क्या था. 


सुजीत ने जिनका नाम बताया था उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया. फिर उनसे पूछताछ की गयी. पुलिस की पूछताछ में उन्होंने अपने जुर्म को स्वीकार कर लिया. पुलिस ने बताया कि तीन लड़कों को गिरफ्तार किया गया है. उनमें से दो की उम्र 14-15 के करीब है, जबकि तीसरा लड़का करीब 20 साल का है. तीसरे लड़के का नाम अजय कुशवाहा है. 


रेप के कारण गयी जान

गिरफ्तार किये गये लड़कों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने दो लड़कियों से पूछताछ की. लडकियों के बयान से पूरा मामला सुलझ गया. बेतिया के सदर एसडीपीओ महताब आलम ने मीडिया को बताया कि लड़कियों ने कहा कि सोनू और सुजीत ने पांच दिन पहले दोनों के साथ रेप किया था. दोनों लडकियां भी मॉर्निंग वॉक पर आती थीं. अहले सुबह सोनू और सुजीत ने हथियार की नोंक पर उनके साथ रेप किया. रेप का  फोटो और वीडियो भी बना लिया गया. इसके बाद भाजपा नेता सोनू लड़कियों के मोबाइल पर फोटो-वीडियो भेज रहा था और उनसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए आने को कह रहा था. सोनू कुमार ने कहा था कि अगर लड़कियां नहीं आयीं तो वीडियो वायरल कर दिया जायेगा. लड़कियों ने पुलिस को बताया कि वे अपने परिवार के लोगों को ये बात बताने में डर रही थीं, इसलिए अपने प्रेमियों को रेप की बात बताई और बताया कि सोनू कुमार फोटो-वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल कर रहा है. 


पुलिस के मुताबिक लड़कियों के प्रेमियों ने दो दिन पहले ही सोनू कुमार और उसके दोस्त से बात की थी. उन्हें चेतावनी दी थी कि वे लड़कियों को ब्लैकमेल नहीं करें. इस बात पर विवाद भी हुआ था. सोनू कुमार ने कहा था कि वह लड़कियों को नहीं छोड़ेगा. इसके बाद लड़कियों के प्रेमियों ने हत्या की साजिश रची. उन दोनों ने अपने एक दोस्त को साथ सोनू और सुजीत पर हमला कर दिया. 


लड़कियों के मोबाइल से मिले वीडियो

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों लड़कियों के मोबाइल की जांच भी की गई. इसमें रेप के फोटो और वीडियो मिले जो सोनू कुमार ने दोनों को भेजे थे. पुलिस ने दोनों के मोबाइल को जब्त कर लिया है. बेतिया के सदर एसडीपीओ ने बताया कि दोनों लड़कियों ने अब रेप को लेकर पुलिस को शिकायत की है. उनके आवेदन के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने कहा कि रेप के इस केस में सोनू के दोस्त सुजीत को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.