सुशील मोदी जी, सरकार में आपकी कुछ नहीं चलती तो बोलते क्यों हैं? RJD पर आरोप लगाने से पहले अपनी पुलिस के कारनामों को तो देख लीजिये

सुशील मोदी जी, सरकार में आपकी कुछ नहीं चलती तो बोलते क्यों हैं? RJD पर आरोप लगाने से पहले अपनी पुलिस के कारनामों को तो देख लीजिये

ARA: बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी राजद के जिस विधायक को रेप का आरोपी करार देकर हर दूसरे दिन लालू प्रसाद यादव के कुनबे पर हमला बोल रहे हैं, उसने कोर्ट में सुलहनामा पेश कर दिया है. एक दलित नाबालिग लड़की से रेप का आरोपी राजद का विधायक अरूण यादव पुलिस की नजर में फरार है. इस फरार विधायक ने खुद हस्ताक्षर कर कोर्ट में नाबालिग से रेप के केस में सुलहनामा पेश कर दिया. भोजपुर पुलिस के इस कारनामे से कोर्ट भी हैरान है. ये अलग बात है कि बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के लिए ये बेहद संगीन मामला सिर्फ सियासी बयानबाजी का मसला बनकर रह गया है. सुशील मोदी अरूण यादव को लेकर कम से कम एक दर्जन बार राजद पर हमला बोल चुके हैं. 

क्या है पूरा मामला

कई संगीन मामलों के आरोपी राजद के विधायक अरूण यादव पर तकरीबन तीन महीने पहले 12 साल की एक दलित नाबालिग लड़की के साथ रेप का आरोप लगा था. इस लड़की को अगवा कर रेप किया गया. मामले में विधायक के साथ कई और अभियुक्त बनाये गये. पुलिस ने विधायक अरूण यादव को छोड़ कर सबों को गिरफ्तार कर लिया. मीडिया के प्रेशर और महिला संगठनों के दबाव के बाद मामला दर्ज होने के दो महीने बाद विधायक के खिलाफ कार्रवाई का दिखावा शुरू हुआ. वारंट, इश्तेहार और कुर्की जब्ती. जघन्य मामले का आरोपी विधायक मजे से अपने ठिकानों पर पड़ा रहा. 

विधायक ने कोर्ट में पेश कर दिया सुलहनामा, कोर्ट भी हैरान रह गया

ताजा अपडेट ये है कि नाबालिग से रेप के आरोपी विधायक अरूण यादव ने कोर्ट में सुलहनामा पेश कर दिया. पुलिस जिस विधायक को फरार बता रही थी उसने बकायदा सुलहनामा पर दस्तख्त करके कोर्ट में कागज पेश कर दिया. आरा के पॉक्सो कोर्ट में जब ये कागजात आया तो जज हैरान रह गये. जज ने आरा पुलिस को जमकर फटकार लगायी है. जज ने कोर्ट में पेश हुए आई ओ से पूछा कि जब विधायक फरार है तो उसने सुलहनामे पर हस्ताक्षर कैसे कर दिया. पुलिस क्या कर रही थी. कोर्ट में पेश हुए आई ओ ने कहा कि उसे मालूम नहीं की सुलहनामा कैसे हो गया.

कोर्ट लगातार फटकार रही है, भोजपुर पुलिस पर कोई असर नहीं

विधायक अरूण यादव को लेकर कोर्ट लगातार भोजपुर पुलिस को फटकार रही है. लेकिन पुलिस पर कोई असर नहीं पड़ रहा. दो दिन पहले भी कोर्ट ने इस केस के आई ओ पर कड़ी टिप्पणी की थी. मामले का हर रोज अपडेट देने को कहा था. लेकिन इस बीच सुलहनामा दायर हो गया और पुलिस मुंह देखती रह गयी. 

क्या कर रही है सरकार, क्या सुशील मोदी की कुछ नहीं चलती

इस मामले में भोजपुर पुलिस की भूमिका शुरू से ही बेहद संदिग्ध रही है. लेकिन सरकार तमाशा देख रही है. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी   विधायक अरूण यादव पर लगे आरोपों को लेकर राजद पर दर्जनों बार हमला बोल चुके हैं. वे राजद को रेपिस्टों की पार्टी बताते रहे हैं. सुशील मोदी का ही आरोप है कि विधायक अरूण यादव ने राबड़ी देवी का काला धन सफेद करने के लिए उनसे करोड़ों रूपये में पांच फ्लैट खरीदे थे. लेकिन वही विधायक ने पुलिस की नजरों से कथित तौर पर फरार रहकर कोर्ट में सुलहनामा लगा रहा है और बिहार के डिप्टी सीएम को अपनी पुलिस के कारनामे पर नजर डालने की फुर्सत नहीं मिली. वैसे भी सियासी गलियारे में शुरू से ही ये चर्चा रही है कि बिहार का प्रशासनिक या पुलिस तंत्र उप मुख्यमंत्री का कोई नोटिस नहीं लेता.