राज्यसभा चुनाव: रंजीत रंजन ने छत्तीसगढ़ से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर किया नामांकन, सीएम भूपेश बघेल रहे मौजूद

राज्यसभा चुनाव: रंजीत रंजन ने छत्तीसगढ़ से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर किया नामांकन, सीएम भूपेश बघेल रहे मौजूद

DESK: छत्तीसगढ़ से राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। रंजीत रंजन के साथ पूर्व सांसद राजीव शुक्ला ने भी राज्यसभा के लिए अपना पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के अन्य नेता मौजूद रहे।


बीते रविवार को बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी देर रात राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दिया था। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के दोनों उम्मीदवारों में एक बिहार का चेहरा सामने आया था। कांग्रेस की तरफ से पूर्व सांसद रंजीत रंजन और पूर्व सांसद राजीव शुक्ला को उम्मीदवार बनाया गया था। कांग्रेस द्वारा रंजीत रंजन को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाए जाने पर बिहार में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था।


बता दें कि पूर्व सांसद राजीव शुक्ला यूपी से जबकि रंजीत रंजन बिहार से ताल्लुक रखती हैं। रंजीत रंजन जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की पत्नी हैं। रंजीत रंजन ने छत्तीसगढ़ से राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। उनके साथ राजीव शुक्ला ने भी छत्तीसगढ़ सीट से नॉमिनेशन किया।