रंजीता रंजन को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया

रंजीता रंजन को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया

DESK: राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल लगातार तेज होते जा रही है। तमाम दलों के बाद रविवार की देर रात कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के दोनों उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं, जिसमें एक चेहरा बिहार का है। कांग्रेस की ओर से जो लिस्ट जारी किया गया है, उसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला और पूर्व सांसद रंजित रंजन को उम्मीदवार घोषित किया गया है। दोनों सीटों को लेकर लगातार कई नाम सामने आ रहे थे, लेकिन जिस तरह से कांग्रेस ने दोनों सीटों पर बाहरी चेहरों को उम्मीदवार के तौर पर उतारा है, इससे अन्य राजनीतिक दलों के बीच एक बार फिर चर्चा तेज हो गई है।



आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ से कई कार्यकर्ता ऐसे थे, जो संसद के ऊपरी सदन में जाना चाहते थे और उन्हें उम्मीद भी थी कि उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा। अब दोनों सीटों पर राज्य के बाहर से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं, जिसमें राजीव शुक्ला यूपी और रंजित रंजन बिहार से हैं। अब ज़ाहिर सी बात है कि बाहरी को टिकट मिलने के बाद कार्यकर्ताओं के बीच भूपेश बघेल से नाराजगी होगी।



राजीव शुक्ला की बात करें तो ये एक चर्चित पत्रकार हैं। इनका कांग्रेस से सालों से रुझान रहा है। वहीं दूसरी तरफ रंजीत रंजन जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की पत्नी हैं। वे बैडमिंटन की खिलाड़ी हैं। कांग्रेस ने रंजीत रंजन को उम्मीदवार घोषित कर अपनी पारी खेली है, जिसके बाद बिहार में भी सियासी सरगर्मी बढ़ गई है।