शूटर राकेश पांडेय के एनकाउंटर पर पिता ने उठाया सवाल, बोले.. पुलिस वाले घर से उठाकर ले गए और मार डाला

शूटर राकेश पांडेय के एनकाउंटर पर पिता ने उठाया सवाल, बोले.. पुलिस वाले घर से उठाकर ले गए और मार डाला

DESK: मुख्तार अंसारी के शूटर राकेश पांडेय के एनकाउंटर उनके पिता ने सवाल उठाया है. बालदत्त पांडेय फौजी रह चुके हैं. उन्होंने कहा कि बेटे हनुमान उर्फ राकेश पांडेय को पुलिस ने लखनऊ स्थित घर से शनिवार की रात तीन बजे उठाकर ले गई और एनकाउंटर कर दिया. 

मां का इलाज करा रहा था

बालदत्त पांडेय ने कहा कि राकेश पांडेय इन दिनों अपनी मां का लखनऊ में इलाज करा रहा था. इसी को लेकर कभी आता था जो कभी जाता था. उन्होंने पुलिस और एसटीएफ से पूछा कि उनके बेटे पर एक लाख रुपए का इनाम कब रखा गया. वह सभी मामले में बरी हो गया था. जब यूपी पुलिस ने एनकाउंटर के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया तो बताया कि 50 हजार का इनाम है. जबकि एनकाउंटर के दौरान एक लाख रुपए बताया जा रहा था.

कल हुआ था एनकाउंटर

डॉन मुख्तार अंसारी के करीबी और शूटर राकेश पांडेय को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया गया था. राकेश पर बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय को एके 47 से भून डाला था. इस दौरान विधायक समेत सात लोग मारे गए थे.  यह एनकाउंटर लखनऊ के सरोजनी नगर इलाके में हुआ है. राकेश पांडेय माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी और बागपत जेल में मारे गए मुन्ना बजरंगी का करीबी था. 

कार से भाग रहा था

एनकाउंटर के बारे में एसएसपी एसटीएफ सुधीर सिंह ने बताया था कि वाराणसी और मुख्यालय की एसटीएफ टीम के साथ एनकाउंटर हुआ. राकेश पांडेय इनोवा कार में सवार पांच अपने साथियों के साथ भाग रहा था. भागने के दौरान उसकी कार पेड़ से टकरा गई. बदमाश पुलिस पर फायरिंग करने लगे. इस दौरान जवाबी कार्रवाई में राकेश को गोली लगी और उससे हॉस्पिटल लाया गया. लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बाकी चार फरार हो गए.