राज्यसभा चुनाव 2022: मीसा भारती और फैयाज अहमद कल करेंगे नामांकन, शुक्रवार की सुबह 11.30 बजे भरेंगे पर्चा

राज्यसभा चुनाव 2022: मीसा भारती और फैयाज अहमद कल करेंगे नामांकन, शुक्रवार की सुबह 11.30 बजे भरेंगे पर्चा

PATNA: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दिल्ली से पटना आते ही राज्यसभा को उम्मीदवारों को लेकर जो कयास लगाए जा रहे थे वह खत्म हो गया है। राष्ट्रीय जनता दल ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने दोनों प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। राजद की तरफ से लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती और राजद के वरिष्ठ नेता फैयाज अहमद उम्मीदवार बनाए गये हैं जो कल यानि शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे। कल करीब साढ़े 11 बजे दोनों उम्मीदवार पर्चा भरेंगे। 


गौरतलब है कि राजद सुप्रीमो बुधवार को अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के साथ दिल्ली से पटना लौटे थे। जिसके बाद राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की चर्चा के बाद गुरुवार को इसकी घोषणा कर दी गयी। RJD ने राज्यसभा प्रत्याशी की घोषणा करते हुए बिस्फी के पूर्व विधायक डॉ. फैयाज अहमद को राज्यसभा का टिकट दिया है। वही दूसरी सीट लालू ने अपनी बेटी मीसा भारती को दिया है। बता दें कि डॉ. फैयाज अहमद काफी पढ़े लिखे नेता हैं। 


उन्होंने एम.ए. और पीएचडी की हैं। 2005 में राजनीति में कदम रखने के बाद राजद के फैयाज अहमद 2015 के विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए थे। 2010 के चुनाव में इस सीट पर फैयाज अहमद ने हरिभूषण ठाकुर को पराजित किया था। फैयाज आर्थिक रूप से काफी मजबूत हैं। फैयाज कॉलेज के संचालक हैं जो राजद कार्यकर्ताओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। जिस तरह जदयू में अनिल हेगड़े के नाम पर कोई विरोध नहीं हुआ उसी तरह राजद में फैयाज अहमद पर भी कोई विरोध की गुंजाइश नहीं है।' राजद उन्हें राज्यसभा भेजकर मुसलमानों के बीच मैसेज देना चाहती है।


 2020 के विधानसभा चुनाव में अहमद के साथ ही भाजपा के हरिभूषण ठाकुर बचौल और प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी खास उम्मीदवार थीं। लेकिन हरिभूषण ठाकुर बचौल की जीत हुई थी। राजद के दोनों उम्‍मीदवारों ने गुरुवार को विधानसभा से राज्‍यसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन फॉर्म लिया है। मीसा भारती और फैयाज अहमद ने जमानत की राशि भी जमा करवायी है। मिली जानकारी के अनुसार आरजेडी के दोनों प्रत्‍याशी शुक्रवार यानि 27 मई 2022 को सुबह 11:30 बजे पर्चा दाखिल करेंगे।