शराब से हुई मौत पर राजू दानवीर ने चिंता जतायी, कहा- जहरीली शराब बनाने वालों पर हो 302 का मुकदमा

शराब से हुई मौत पर राजू दानवीर ने चिंता जतायी, कहा- जहरीली शराब बनाने वालों पर हो 302 का मुकदमा

PATNA: जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने जहरीली शराब से हुई मौत पर चिंता जतायी। इस घटना को प्रशासन की लापरवाही बताया। राजू दानवीर ने जहरीली शराब बनाने वालों पर धारा 302 का मुकदमा चलाए जाने की मांग की। 


राजू दानवीर ने कहा कि यदि प्रशासन सजग और सतर्क रहती तो नवादा में 6 और बेगूसराय में 2 लोगों की मौत जहरीली शराब से नहीं होती। इसके अलावा भी कई जगह पर भी जहरीली शराब पीने से मौत हुई है। हालांकि अब तक वे मामले संज्ञान में नहीं आये हैं। लेकिन हमें इसकी जानकारी फ़ोन से मिली है जो प्रशासनिक लापरवाही का प्रमाण है। नालंदा के कराय परशुराय प्रखंड अंतर्गत अपने गांव गालिमपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान राजू दानवीर ने ये बाते कही।


बिहार में लागू शराबबंदी कानून पर राजू दानवीर ने कहा कि सरकार एक तरफ शराबबंदी के ढिंढोरा पीटती है लेकिन खुलेआम शराब की बिक्री जारी है। राज्य में शराब का समानान्तर कारोबार चल रहा है। कहीं कोई बंदी नज़र नहीं आ रही है। इस व्यवस्था में बड़ी संख्या में युवा छात्रों को पैसे की लालच में डिलेवरी बॉय बना दिया गया है। इससे आम लोग काफी परेशान हैं।


राजू दानवीर ने कहा कि कई जगहों से जहरीली शराब से मौत की सूचना आ रही है। ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि वे जहरीली शराब पर लगाम लगाने के लिए पुलिस की दबिश को तेज करें। जो लोग भी जहरीली शराब बनाते हैं उन पर धारा 302 का मुकदमा हो और राज्य में घोषित शराबबंदी को सही मायनों में अमल में लाने का काम करें। जब प्रशासन ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेगी तभी ज़हरीली शराब का उत्पादन बंद होगा और लोगों की जान सुरक्षित रहेगी। नालंदा के कराय परशुराय प्रखंड स्थित अपने गांव गालिमपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान राजू दानवीर ने उक्त बातें कही।