राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चला मोदी मैजिक, मांझी ने बताई कांग्रेस की हार की असली वजह

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चला मोदी मैजिक, मांझी ने बताई कांग्रेस की हार की असली वजह

PATNA: देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में चार राज्यों के चुनाव परिणाम करीब-करीब सामने आ चुके हैं। रूझानों में भारतीय जनता पार्टी को तीन राज्यों में बहुमत मिलती हुई दिख रही है तो वहीं एक राज्य में कांग्रेस को बढ़त मिली है। बीजेपी की जीत से उत्साहित बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मंझी ने कहा है कि यह जीत विकास की है और विदेश नीति की जीत है। घमंडिया गठबंधन के लोगों ने महिलाओं और दलितों का अपमान किया।


उन्होंने कहा कि बिहार के घमंडिया गठबंधन के नमूना माने जाने वाले नीतीश कुमार ने महिलाओं और दलितों को अपमानित किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि घमंडिया गठबंधन के बिहार के नेता नेतृत्व करना चाहते थे लेकिन उनके मुंह से जिस तरह के शब्दों का चयन हुआ उसे प्रधानमंत्री ने देश की जनता को बताने का काम किया। उनके बयान की वजह से अति पिछड़ा, आदिवासी समाज के लोग और महिलाओं ने टर्न ले लिया और भारतीय जनता पार्टी को तीन राज्यों में जितवाया है। छत्तीसगढ़ में भाजपा की जितने को लेकर कोई बातचीत नहीं थी लेकिन एग्जिट पोल से उलट परिणाम आया सिर्फ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही यह संभव हो सका। 


मांझी ने कहा कि आरक्षण के मुद्दे को नीतीश कुमार ने उठाया लेकिन यह छलावा था इससे उनका कोई फायदा नहीं हुआ। हमने पहले भी कहा था कि यह छलावा है और इस चीज को देश की जनता ने खारिज किया है। आने वाले दिनों में एनडीए गठबंधन 480 पर जीत दर्ज करेगी और बिहार के 40 में 40 सीट एनडीए गठबंधन के खाते में आएगी। नरेंद्र भाई मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री की पद की शपथ लेंगे। दिल्ली में कांग्रेस की होने वाली बैठक पर जितना मांझी ने कहा कि हम लोग भी 5 तारीख को बैठक करेंगे और नीतीश कुमार ने दलित और महिलाओं का अपमान किया है उसके खिलाफ जंतर मंतर पर धरना देंगे।