राहुल गांधी की बढ़ सकती है मुश्किलें, पनौती और जेबकतरा बोलने पर चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस, 25 नवंबर तक मांगा जवाब

राहुल गांधी की बढ़ सकती है मुश्किलें, पनौती और जेबकतरा बोलने पर चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस, 25 नवंबर तक मांगा जवाब

DESK: अहमदाबाद में 19 नवम्बर को वर्ल्ड कप क्रिकेट के फाइनल मैच हुआ था। जिसमें ऑस्ट्रेलिया की जीत और भारत की हार हुई थी। भारत की हार के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी के लिए पनौती शब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बाद राहुल गांधी ने फिर अपने भाषण के दौरान जेबकतरा शब्द का प्रयोग किया था। 


कहा था कि जब दो जेबकतरे किसी की जेब काटना चाहते हैं तो सबसे पहले लोगों का ध्यान भटकाने का काम करते हैं। एक सामने आता है और किसी टॉपिक पर बातचीत करने लगता है जिससे ध्यान भटके इसी बीच दूसरा आपकी जेब काट लेता है। जेबकतरा ध्यान भटकाकर लोगों की जेब काटता है। ठीक उसी प्रकार देश के पीएम नरेंद्र मोदी आपके ध्यान को इधर-उधर भटकाते हैं। राहुल गांधी के निशाने पर पीएम मोदी थे। उनके इस बयान को लेकर चुनाव आयोग ने नोटिस थमा दिया है। 


ऐसे में राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती है। बता दें कि बीजेपी की ओर से चुनाव आयोग में शिकायत की गयी थी। जिसके बाद कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए चुनाव आयोग ने राहुल गांधी से 25 नवम्बर तक जवाब देने को कहा है। पनौती और जेबकतरा शब्द का प्रयोग करने के बाद चुनाव आयोग ने राहुल गांधी से जवाब मांगा है कि उन्होंने PM मोदी को निशाना साधते हुए ऐसा क्यों कहा था? यह जवाब उन्हें देना होगा। यदि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के जवाब से चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं होता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। 


बता दें कि जब से आईसीसी वर्ल्ड कप में इंडिया की हार हुई है तब से सोशल मीडिया पर पनौती शब्द की चर्चा इन दिनों खूब होने लगी है। इसे लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने आ गयी। राजस्थान के जालौर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पनौती शब्द का प्रयोग किया जिसके बाद से भाजपा राहुल गांधी के इस बयान को लेकर हमलावर हो गयी। 


राजस्थान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि अच्छा भला वहां पर हमारे लड़के मैच खेल रहे थे वे वर्ल्ड कप जीत जाते लेकिन वहां जाकर पनौती ने मैच हरवा दिया। टीवी वाले यह नहीं कहेंगे लेकिन जनता जानती है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पनौती कहकर संबोधित किया। राहुल गांधी के इस बयान के बाद भाजपा ने तीखा प्रहार किया।


भाजपा के सांसद रविशंकर प्रसाद ने इस बयान को लेकर राहुल गांधी को माफी मांगने को कहा था। यह भी कहा कि वे जिस तरह की भाषा का उपयोग देश के प्रधानमंत्री के लिए कर रहे हैं वह अशोभनीय है कही से उचित नहीं है। यदि राहुल गांधी ने अपने इस बयान को लेकर माफी नहीं मांगी तो भाजपा देशभर में इसे मुद्दा बनाएंगी। बता दें कि जब से ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप पर जीत हासिल की तब से ही यह शब्द पनौती सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। भारत के मैच हारने के बाद यह शब्द और अधिक ट्रेंड कर रहा है। इसी शब्द का उपयोग अब राहुल गांधी ने पीएम मोदी के लिए किया।