पूर्व मंत्री को गंदे फोटो भेजकर 50 लाख मांगने का मामला: EOU ने जांच तेज की, आरोपी महिला के घर पुलिस ने दी दबिश

पूर्व मंत्री को गंदे फोटो भेजकर 50 लाख मांगने का मामला: EOU ने जांच तेज की, आरोपी महिला के घर पुलिस ने दी दबिश

PATNA: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री वृशिण पटेल को अश्लील फोटो भेजकर 50 लाख की रंगदारी मांगने के मामले की जांच आर्थिक अपराध इकाई ने शुरू कर दी है। ईओयू ने पूर्व मंत्री को फोन करने और अश्लील फोटो भेजने में इस्तेमाल किए गए चारों मोबाइल नंबरों की पड़ताल कर रही है। पूर्व मंत्री द्वारा बताए गए महिला के पते पर पहुंची लेकिन महिला वहां से गायब मिली।


दरअसल, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और राजद नेता वृषिण पटेल से 50 लाख रुपये की डिमांड की गई है। धमकी दी है कि अगर रुपये नहीं दोगे तो अश्लील फोटो को सार्वजनिक कर दिया जाएगा, जिससे तुम्हारा राजनीतिक भविष्य बर्बाद हो जाएगा। वृशिण पटेल ईओयू में लिखित शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि- करीब दो महीने पहले एक महिला कदमकुआं थाना क्षेत्र स्थित उनके आवास पर मिलने आई थी। महिला ने विधायक बनने की ईच्छा जताई थी। जिसपर उन्होंने महिला को समझा बुझाकर वापस भेज दिया था।


उसके कुछ दिन बाद जब पूर्व मंत्री अपनी कार से हज भवन से एयरपोर्ट वाली सड़क होते बेली रोड की ओर जा रहा थे, तभी महिला अचानक उनके सामने आ गई। महिला ने पास ही स्थित अपने घर चलने की जिद करने लगी, जिसपर पूर्व मंत्री मना नहीं कर सके और महिला के साथ उसके घर पहुंच गए। घर में उस वक्त दो लड़कियां भी थीं। पूछने पर महिला ने बताया कि दो उसकी बहनें हैं। इसके बाद महिला चाय बनाने चली गई। इसी बीच वहां मौजूद दोनों लड़कियां अपने कपड़े उतारने लगीं। जिसके बाद पूर्व मंत्री ने डांट फटकार लगाकर वहां से निकल गए थे।


इस घटना के दो महीने बाद 26 अक्टूबर और 31 अक्टूबर को दो अलग-अलग नंबर से पूर्व मंत्री वृशिण पटेल के मोबाइल पर कॉल आया। कॉल करने वाले ने पूर्व मंत्री के वाट्सएप पर अश्लील तस्वीर भेजी। तस्वीरों के आधार पर 50 लाख रुपये की डिमांड की गई। ब्लैकमेलर ने 50 लाख नहीं देने पर राजनीतिक कैरियर को बर्बाद करने की धमकी दी। जिसके बाद पूर्व मंत्री ने आर्थिक अपराध इकाई में मामला दर्ज कराया है। 


ईओयू ने अपनी जांच शुरू कर दी है। जिस नंबर से फोन किया गया और जिससे अश्लील तस्वीरें भेजी गईं वे चारों मोबाइल स्विच ऑफ आ रहे हैं। पूर्व मंत्री द्वारा आवेदन में बताये गये घर पर पुलिस पहुंची थी, लेकिन उस वक्त महिला नहीं मिली। पुलिस ने घर में मौजूद अन्य महिला और एक युवक से पूछताछ की है। पुलिस ने जांच में आरोप को सही पाए जाने पर महिला को जल्द ही गिरफ्तार कर लेने का भरोसा दिलाया है।