पूर्व विधायक के बेटे ने किया मर्डर, गर्लफ्रेंड के लिए गर्भवती पत्नी को मार डाला

पूर्व विधायक के बेटे ने किया मर्डर, गर्लफ्रेंड के लिए गर्भवती पत्नी को मार डाला

DESK :  पूर्व विधायक की बहू के हत्याकांड मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. अरुणाचल प्रदेश में पूर्व विधायक की बहू तेची मीना लिशी के चर्चित हत्याकांड में बेटे का नाम सामने आया है, जिसने गिर्ल्फ्रेंड के लिए अपनी ही गर्भवती पत्नी की जान ले ली. मीना लिशी की हत्या के मामले में पुलिस ने एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले सात माह की गर्भवती महिला मीना लिशी की हत्या के मामले में पुलिस पति के साथ चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. 


तेची मीना लिशी की हत्या के मामले में मास्टर माइंड मृतका का ही पति था, जिसने अपनी गर्भवती पत्नी को जान से मारने के लिए 10 लाख रुपये में सौदा किया था. हत्या को हादसे का रूप देने के लिए इनोवा कार का एक्सीडेंट कराया गया था.


इस हत्याकांड के खुलासे के बाद पूर्व विधायक के बेटे रोनी लिशी पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों द्वारा आक्रोश जाहिर किया गया. कैंडिल मार्च निकाले गये साथ ही शांति पूर्ण जुलूस निकालकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की गई.


आपको बता दें कि 5 नवंबर को रोनी लिशी ने गर्भवती पत्नी मीना को भूमि मुआवजे को लेकर बातचीत करने के लिए कारसिंगा भेज दिया, जब पत्नी की इनोवा कार कारसिंगा रोड पर थी, तभी रास्ते में दथंग ने बांज तेनाली से दमित्री खियांग को कार में बैठाया. जैसे ही कार ने कूड़ा डंपिंग जोन को पार किया, वैसे ही दमित्री ने हथौड़े से प्रहार कर मीना की हत्या कर दी. 



इसके बाद दमित्री ब्लॉक बिंदु पर कार से नीचे उतर गया और दथंग ने कार को थोड़ा आगे बढ़ाया और सड़क के बाईं ओर सड़क के नीचे खाई की ओर धकेल दिया, जिससे ये हत्याकांड एक हादसा लगे.


पुलिस की एक टीम गत 10 नवम्बर को रौनी लिशी को गिरफ्तार किया. जबकि, उसके ड्राइवर दाथंग सुयांग (26) को 05 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. इस संबंध में पुलिस ने आईपीसी की धारा 302/120बी / 201 के तहत मामला दर्ज किया है. नाहरलगुन पुलिस स्टेशन में आईजीपी चुखू आपा ने मीडिया को बताया कि तिरप पुलिस ने तीन सह-अरोपी कपवांग लेटी लोवांग (40), जो एक पूर्व एनएसीएन (यू) का कैडर था, तन्ने खोइयांग (33) और दामीरत खोइयांग (29) को बीती देर रात 01.30 बजे तिरप जिला से गिरफ्तार किया गया है.



आईजीपी ने बताया कि मामले की जांच के लिए पुलिस की एक विशेष जांच टीम का गठन किया गया है, जिसमें कई पुलिस अधिकारी शामिल हैं. मामले की जानकारी देते हुए आपा ने कहा, "पूछताछ के बाद ड्राइवर दाथंग ने स्वीकार किया कि मामले का मुख्य आरोपी रोनी लिशी ने उसे मीना को मारने के लिए कहा था। हत्या करने के लिए उसे 10 लाख में सौदा तय हुआ था."