पूर्णिया एसपी से महादलितों ने लगाई न्याय की गुहार, कहा- पहले घर जलाया अब मंदिर में पूजा करने नहीं दे रहे दबंग

पूर्णिया एसपी से महादलितों ने लगाई न्याय की गुहार, कहा- पहले घर जलाया अब मंदिर में पूजा करने नहीं दे रहे दबंग

PURNEA: पूर्णिया में महादलित बस्ती में आग लगने का मामला एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। महादलित महिलाओं ने आज एसपी कार्यालय के समक्ष जमकर बवाल काटा। कहा कि 2 जून को उनके घर में आग लगायी गयी है और अब महादलितों को मंदिर में पूजा करने से रोका जा रहा है। यही नहीं जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है। 


एसपी कार्यालय में फरियाद करने पहुंचे दर्जनों महादलितों ने बुधवार को जमकर हंगामा मचाया। इनमें शामिल  महिलाओं का आरोप है कि वे लोग मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महाराजपुर गांव से आयी है। जहां 2 जून को गांव के कुछ दबंगों ने उनके घर में आग लगा दिया और अब वहां के विषहरी माता मंदिर में पूजा करने से रोक रहे हैं। वे लोग महादलित कह कर गाली देते हैं और जान से मारने और दुष्कर्म करने तक की धमकी दे रहे हैं। 


इसे लेकर पहले भी मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गयी थी लेकिन आज तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। कार्रवाई नहीं होने पर दबंगों का मनोबल काफी बढ़ गया है वे लगातार महादलितों के साथ ज्यादती कर रहे हैं। महिलाओं ने पुलिस पर भी अभियुक्तों के साथ मिलीभगत का गंभीर आरोप लगाया है। 


मामले के संबंध में सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि मामला जमीन विवाद का है। दोनों तरफ से केस दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। एसपी कार्यालय में आए फरियादियों का कहना है कि वे लोग कई बार थाने से लेकर एसपी तक से गुहार लगा चुके हैं लेकिन आज तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गयी है। ऐसे में अब उनके सामने यह स्थिति उत्पन्न हो गयी है कि अब वे लोग जांए को जाएं कहा?