पूर्णिया SP को अपराधियों ने दी सलामी, दो लोगों को गोलियों से भूना, डबल मर्डर से इलाके में दहशत

पूर्णिया SP को अपराधियों ने दी सलामी, दो लोगों को गोलियों से भूना, डबल मर्डर से इलाके में दहशत

PURNEA :  बिहार में इन दिनों अपराधियों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है. एक ओर सूबे के मुखिया नीतीश कुमार लगातार पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग कर लॉ एंड आर्डर सुधारने की बात कर रहे हैं, वहीं दूसरी पर अपराधी बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर पुलिसवालों को चुनौती दे रहे हैं. इस वक्त एक बड़ी खबर पूर्णिया जिले से सामने आ रही है, जहां अपराधियों ने डबल मर्डर की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. इस घटना से इलाके में सनसनी फ़ैल गई है.


वारदात पूर्णिया जिले के बी.कोठी थाना इलाके की है, जहां मोजमपट्टी के रहने वाले अरुण यादव को अपराधियों ने मौत के घाट उतार दिया है. इस घटना के संबंध में जानकारी मिली है कि अरुण यादव पेशे से ऑटो ड्राइवर था. वह गांव की ही महिलाओं को बिहारीगंज बाजार से जा रहा था. इस दौरान पहले से घात लगाए बैठे अपराधियों ने उसकी हत्या कर दी. मृतक अरुण यादव कुख्यात बालो यादव गुट का समर्थक बताया जा रहा है.


इस हत्या की खबर जैसे ही बालो यादव गुट के लोगों को पता चली. उसके गैंग में भी खलबली मच गई. उनलोगों ने शिशवा गांव में आए बुच्चन यादव के चचेरे भाई के बेटे रुकसी कुमार को घेरकर गोली मार दी. जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. दोनों की हत्या के बाद दोनों गुटों में काफी तनाव है.


हम आपको बता दें कि दोनों गुटों के आपसी गैंगवार में अब तक दर्जनों हत्या हो चुकी हैं. बुधवार को जिस अरुण यादव की हत्या की गई है, उसकी पत्नी की हत्या भी फरवरी माह में गैंगवार में हो चुकी है. जिसका मुख्य अभियुक्त बुच्चन यादव का पुत्र साहिल सौरभ था, जिसे एसटीएफ ने पटना से गिरफ्तार किया था. इस कांड में खुद बुच्चन यादव का भी पैर बम से उड़ गया था, जिसके बाद बंगाल से गिरफ्तार कर उसे भागलपुर जेल भेजा गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.


फिलहाल इस घटना के बाद दोनों पक्षों में आक्रोश व्याप्त है. बी.कोठी थानाध्यक्ष सुनील कुमार और रघुवंश नगर ओपी अध्यक्ष महादेव कामती इलाके में कैंप कर रहे हैं. जिले के वरीय अधिकारी इस डबल मर्डरकांड की छानबीन में जुटे हुए हैं.


आपको बता दें कि इसी हफ्ते 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी दया शंकर को पूर्णिया का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है. वे पूर्णिया के पूर्व एसपी विशाल शर्मा की जगह पर आये हैं. राज्य सरकार ने गुरूवार की देर रात दया शंकर के पूर्णिया के नए पुलिस अधीक्षक के रूप में पदस्थापित करने की अधिसूचना जारी की थी.


पूर्णिया एसपी बनाए जाने के पूर्व दयाशंकर शेखपुरा के एसपी के रूप में पदस्थापित थे. नए एसपी के रूप में दयाशंकर ने दो-चार दिन पहले अपना पदभार सम्भाला था. एसपी के रूप में पदभार संभालने के बाद उन्होंने दावा किया था कि जिले की विधि व्यवस्था को और मजबूत करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी ताकि जिले की जनता चैन की नींद सो सके.