प्रेमिका से मिलने उसके घर आए प्रेमी को लोगों पकड़ा, काफी हंगामे के बाद करायी गयी दोनों की शादी

प्रेमिका से मिलने उसके घर आए प्रेमी को लोगों पकड़ा, काफी हंगामे के बाद करायी गयी दोनों की शादी

ROHTAS: प्यार छिपता नहीं छिपाने से.. अक्सर यह बात लोग भूल जाते हैं.. रोहतास के रहने वाले दो प्रेमी जोड़े भी यह भूल गये थे कि प्यार कभी छिपता नहीं है। आज नहीं तो कल लोगों को इस बात का पता चल ही जाता है। दो साल से दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे और चोरी छिपे मिला भी करते थे लेकिन किसी को इस बात की जानकारी तक नहीं थी। लेकिन एक दिन दोनों आखिरकार पकड़े गये फिर क्या हुआ जानिए.. 


प्रेम प्रसंग का यह मामला रोहतास जिले का है। जहां अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचे प्रेमी को घरवालों ने रंगे हाथ पकड़ लिया। जिसके बाद पुलिस के हस्तक्षेप के उपरांत दोनों की शादी करा दी गई। मामला करगहर थाना क्षेत्र के कुबेर टोला का है। बताया जाता है कि नोखा के कदवा गांव के रहने वाला राम इकबाल का करगहर के कुबेर टोला के रहने वाली अपनी स्वजातीय मधु कुमारी से पिछले दो वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 

आए दिन दोनों की मुलाकात होती थी लेकिन इसकी भनक तक किसी को नहीं लगी थी। लेकिन बीती रात प्रेमिका मधु ने अपने प्रेमी राम इकबाल को मिलने के लिए अपने घर बुला लिया। जहां दोनों आपत्तिजनक स्थिति में एक कमरे से पकड़े गये। दोनों के इस हालत में देख लड़की के परिजन आगबबूला हो गये फिर क्या था हंगामा शुरू हो गया। गांव के लोग भी इकट्ठा हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। लोगों के हंगामे को देखते हुए पुलिस प्रेमी-युगल को लेकर थाने पहुंची। दोनों प्रेमी-प्रेमिका बालिग थे लिहाजा पुलिस भी हस्तक्षेप करने से बचती दिखी। देखते ही देखते दोनों के परिवार इकट्ठा हो गए  फिर बवाल और बढ़ने लगा। बीच-बचाव के लिए कई लोग भी मौके पर पहुंच गये। जिसके बाद यह फैसला लिया गया कि क्यों ना दोनों की शादी करवा दी जाए। दोनों के परिजन जब राजी हुए तब दोनों प्रेमी-प्रेमिका की शादी थाने के ठीक पास स्थित शिव मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के साथ करा दी गयी। दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाया फिर शादी की रस्म पूरी की गयी। प्रेमी राम इकबाल ने अपनी प्रेमिका मधु की मांग में सिंदूर भरा। इस  तरह पिछले दो साल से लुक छिप कर मिलने वाले प्रेमी-युगल अब पति-पत्नी हो गए। मंदिर परिसर में मौजूद लोगों ने नवविवाहित दंपत्ति को आशीर्वाद दिया।