प्रेमी ने सीएम नीतीश से की अपील, कहा.. सर शादी-ब्याह पर रोक लगा देते तो मेरी गर्लफ्रेंड की शादी रुक जाती

प्रेमी ने सीएम नीतीश से की अपील, कहा.. सर शादी-ब्याह पर रोक लगा देते तो मेरी गर्लफ्रेंड की शादी रुक जाती

PATNA : बिहार में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने 25 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन का एलान किया है. हालांकि लॉकडाउन में शादी को छूट दी गई है. लेकिन इसके लिए कुछ सख्त नियम बनाये गए हैं. इसी बिच एक दिलचस्प मामला सामने आया है. दरअसल एक युवक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ट्विटर के माध्यम से अपील कर गर्लफ्रेंड की शादी रुकवाने की अपील की है.


युवक की इस मांग से काफी लोग हैरान हैं. बहुत सारे यूजर्स मजे भी ले रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार और युवक को टैग कर एक से  बढ़कर एक कमेंट लिख रहे हैं. दरअसल 13 मई को बिहार के सीएम ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि बिहार में लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है. इसलिए 10 दिन के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.


सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि "आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।" मुख्यमंत्री के इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए पंकज कुमार गुप्ता नाम के एक युवक ने लिखा कि "सर अगर शादी-ब्याह पे भी रोक लगा देते तो मेरी गर्लफ्रेंड की शादी थी, 19 मई को वह भी रुक जाती. आप का हम जीवन भर आभारी रहेंगे."


मुख्यमंत्री से प्रेमी की यह मांग सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. युवक के इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट फेसबुक और व्हाट्सएप पर भी जंगल में लगी आग की तरह बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स युवक की गर्लफ्रेंड की शादी रुकवाने के लिए उसका सपोर्ट कर रहे हैं. तो कुछ लोग मजे भी ले रहे हैं. फारुख खान ने पंकज गुप्ता से पूछा कि अगर आज गर्लफ्रेंड की शादी रुक गई तो क्या तुम बाद में शादी करोगे? इसपर पंकज ने हां में जवाब दिया है.



सिद्धार्थ नाम के एक यूजर ने चुटकी लेते हुए लिखा कि 'भाई दूसरी पटा ल, इसपर नीतीश कुमार को पहले ही बता देना.' एक ने लिखा कि 'सर जी, लड़का पक्का आशिक है. अब आप ही देख लीजिए कि आप इनकी किस प्रकार से मदद करेंगे.' अमरजीत कुमार ने लिखा कि ' टेंशन नहीं लो, नीतीश सर तुम्हारी बात जरूर सुनेंगे. तुम इंतजार करो, इंतजार का फल मीठा होता है.'


गौरतलब हो कि बिहार सरकार ने शादी-ब्याह के नियम में बड़े बदलाव किये गए हैं. आपको बता दें कि बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन के बावजूद भी शादी समारोह पर पाबंदी नहीं है. हालांकि इसके लिए कुछ नए नियम बनाये गए हैं. शादी में सिर्फ और सिर्फ 20 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति है. आपको बता दें कि पिछली बार लॉकडाउन का एलान करने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री ने खुद लोगों से रिक्वेस्ट किया था कि लोग शादी-ब्याह को कुछ दिन के लिए टाल दें. मुख्यमंत्री ने कहा था कि यदि कुछ समय के लिए शादी-ब्याह के कार्यक्रम को स्थगित कर दें, तो कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी.



सीएम की अपील के बावजूद भी शादी-ब्याह में लोगों की काफी भीड़ देखी जा रही है. कई जगहों पर कोरोना गाइडलाइन की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है. जिसे देखते हुए सरकार ने नियम में और बदलाव करने का फैसला किया. कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने यह नया नियम बनाया है कि अब मात्र 20 लोग ही विवाह में शामिल हो सकते हैं. लेकिन लोग ये बात भी मानने को तैयार नहीं हैं. 


गौरतलब हो कि इससे पहले पिछली गाइडलाइन में कहा गया था कि शादी में सिर्फ 50 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति रहेगी. इतना ही नहीं, जिसके घर भी शादी है. उसे शादी के तीन दिन पहले अपने थाने को सूचना देनी होगी. आपको बता दें कि शादी ब्याह में बैंड बाजे के साथ नाच-गाने पर रोक लगाई गई है. दरअसल कोरोना को देखते हुए सरकार ने शादी-ब्याह पर कुछ बंदिशें लगायी थीं लेकिन लोग मान नहीं रहे थे. डीजे की धुन पर कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाकर नाच-गाने का सिलसिला जारी थी. अब सरकार ने डीजे पर पूरी तरह से रोक लगा दिया है. ना बजेगा डीजे औऱ ना ही होगा डांस.