प्रेम-प्रसंग में सुसाइड के बाद पिता ने बेटी की लाश को नदी में फेंका, पुलिस से बचने के लिए थाने में दर्ज कराया बेटी के अपहरण का मामला

प्रेम-प्रसंग में सुसाइड के बाद पिता ने बेटी की लाश को नदी में फेंका, पुलिस से बचने के लिए थाने में दर्ज कराया बेटी के अपहरण का मामला

JAMUI: बिहार के जमुई जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां प्रेम-प्रसंग में एक युवती ने अपने घर मे पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले को छिपाने के लिए पिता ने अपने एक डॉक्टर दोस्त की सलाह पर लाश को अपनी कार में रखकर मुंगेर ले गये जहां गंगा नदी में शव फेंक दिया। लाश को ठिकाने लगाने के बाद बरहट थाने में शादी की नियत से अपहरण किये जाने का मामला दर्ज कराया। 


मृतका की पहचान बरहट थाना क्षेत्र के पाडो बाजार निवासी अशोक लाल बरनवाल की 19 वर्षीय पुत्री छोटी कुमारी के रुप में हुई है।मृतका के पिता ने थाने में दिये आवेदन मे बरहट थाना क्षेत्र के लकरा निवासी रंजन कुमार के पुत्र कुंदन कुमार को नामजद आरोपी बनाया। घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि आवेदक अशोक बरनवाल की पुत्री ने आत्महत्या की थी जिसके बाद पिता ने शव को गायब कर दिया है।


पुलिस ने मृतक के पिता अशोक बरनवाल को हिरासत में लिया। उनकी निशानदेही पर उनके साथी झोलाछाप डॉक्टर रितेश कृष्णा को पकड़ा गया। जिसके बाद पुलिस ने मृतका के पिता से कड़ाई से पूछताछ की तब उसने अपना जुर्म स्वीकार किया। मृतका के पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने पंखे से लटकर सुसाइड कर लिया था। पुलिस से बचने के लिए उन्होंने शव को मुंगेर में ले जाकर गंगा नदी में प्रवाहित कर दिया। 


जिसके बाद बेटी की अपहरण का मामला थाने में दर्ज कराया। पुलिस को दिये आवेदन में मृतका के पिता ने कहा कि शादी की नियत से उनकी बेटी का अपहरण बरहट थाना क्षेत्र के लखैय पंचायत के लकरा गांव के युवक ने किया है। कुंदन कुमार को इस मामले में नामजद बनाया गया। बताया जाता है कि उक्त युवक के साथ उनकी बेटी का पिछले कई माह से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। मृतका की मां ने बताया कि दोनों एक ही कोचिंग में पढ़ते थे। पढने के क्रम मे दोनों में दोस्ती हुई और धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई। 


इस दौरान युवक ने उनकी बेटी को बात करने के लिए एक मोबाइल भी गिफ्ट किया था। इस बात की भनक युवती के परिजनों को लग गई। परिजनों ने युवती की जमकर डांट फटकार लगाई लेकिन दोनों बात करने से बाज नही आ रहे थे। चार माह पूर्व भी युवती के परिजनों के डांटने पर उसने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। पूरे मामले पर जमुई एसडीपीओ सतीश सुमन ने बताया पूरे मामले की जांच की जा रही है। मृतका के पिता और उनके चिकित्सा मित्र को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वही मृतका की लाश की तलाश जारी है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।