प्रशांत किशोर पर RJD में तकरार जारी, जगदानंद बोले-गंदी नाली का कीड़ा नहीं कहा लेकिन पार्टी में PK बर्दाश्त नहीं, रघुवंश बोले-स्वागत है

प्रशांत किशोर पर RJD में तकरार जारी, जगदानंद बोले-गंदी नाली का कीड़ा नहीं कहा लेकिन पार्टी में PK बर्दाश्त नहीं, रघुवंश बोले-स्वागत है

PATNA: जेडीयू से निकाले गये प्रशांत किशोर ने भले ही RJD का दामन थामने की कोई इच्छा नहीं जतायी हो लेकिन लालू प्रसाद यादव के सियासी कुनबे में PK को लेकर भारी घमासान जारी है. RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने आज फिर कहा कि पार्टी में प्रशांत किशोर बर्दाश्त नहीं हैं. वैसे जगदानंद ने ये भी कहा कि उन्होंने PK को गंदी नाली का कीड़ा नहीं कहा था. उधर रघुवंश ने कहा कि बीजेपी का विरोध करने वाले हर नेता का RJD में स्वागत है.


अब जगदानंद-ऱघुवंश में PK पर घमासान

आरजेडी ऑफिस में आज जगदानंद सिंह और रघुवंश प्रसाद सिंह के बीच बैठक हुई. बैठक के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि प्रशांत किशोर और पवन वर्मा जैसे लोगों ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोला है. वे बीजेपी की उन्हीं नीतियों का विरोध कर रहे हैं जिसका आरजेडी शुरू से ही विरोध करती आ रही है. ऐसे में वे प्रशांत किशोर और पवन वर्मा का समर्थन करते हैं. रघुवंश सिंह ने कहा कि दोनों को पार्टी में शामिल करना है या नहीं इस पर पार्टी विचार करेगी.


लेकिन जगदानंद सिंह के तेवर वही थे जो कल उन्होंने दिखाये थे. हालांकि जगदानंद सिंह ने ये जरूर कहा कि उन्होंने प्रशांत किशोर को गंदी नाली का कीड़ा नहीं कहा था. जगदानंद सिंह बोले “ मैंने नहीं कहा कि प्रशांत किशोर गंदी नाली के कीड़े हैं. अगर किसी के पास मेरा बयान हो तो दिखायें. लेकिन प्रशांत किशोर जेड़ीयू के लिए पोस्टर तैयार करवा रहे थे जिसमें लालू यादव और आरजेडी के बारे में गंदी बातें की गयी थीं. तब मैंने कहा था कि गंदे लोग ही ऐसी गंदी बातें कह सकते हैं.”


जगदानंद यहीं नहीं रूके. उन्होंने कहा “गंदगी जहां से आती है वो गंदे लोगों का ही स्थान होगा. आप ही बताइये, हमने तो किसी को गिद्ध नहीं कहा. लेकिन जो हमें गिद्ध कहेगा वो गंदा है. अभी भी मैं कह रहा हूं. जो गंदे हैं, गंदे लोगों के साथ हैं, गिद्ध कहने वाले हैं, कभी ऐसा कहने वालों में शरीक रहे हैं मैं उन्हें कभी अच्छा नहीं कह सकता हूं.”


जाहिर है जगदानंद सिंह ने प्रशांत किशोर का नाम लिये बगैर साफ कर दिया कि आरजेडी PK को गले लगाने नहीं जा रही है. ना ही वे उन्हें अच्छा बताने जा रहे हैं जिन्हें रघुवंश बाबू अच्छा बता रहे हैं. दरअसल प्रशांत किशोर ही नीतीश कुमार के लिए पोस्टर से लेकर नारे गढते रहे हैं. उन पोस्टर और नारों में लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर काफी तल्ख टिप्पणियां की जाती रही हैं. जगदानंद सिंह ने बता दिया कि आरजेडी उसे भूलने वाली नहीं है. बाकी रघुवंश प्रसाद सिंह से लेकर तेजप्रताप को जो बोलना हो वो बोलते रहें.