प्रशांत किशोर का तेजस्वी पर बड़ा हमला, बोले- उनके बाबूजी का राजतंत्र नहीं कि एक साइन पर नौकरी मिल जाए

प्रशांत किशोर का तेजस्वी पर बड़ा हमला, बोले- उनके बाबूजी का राजतंत्र नहीं कि एक साइन पर नौकरी मिल जाए

SAMASTIPUR: जन सुराज यात्रा पर निकले प्रशांत किशोर ने समस्तीपुर में 10 लाख नौकरी का वादा करने वाले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर जोरदार हमला बोला। प्रशांत किशोर ने तेजस्वी के दावे पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में तेजस्वी के बाबूजी का राजतंत्र नहीं है, जो एक साइन करके 10 लाख नौकरी दे देंगे, तेजस्वी को किसी विषय का कोई ज्ञान ही नहीं है।


दरअसल, प्रशांत किशोर जन सुराज यात्रा के दौरान विभिन्न जिलों का दौरा कर केंद्र और राज्य सरकार की नाकामी को लोगों से बता रहे हैं। पदयात्रा के दौरान शुक्रवार को समस्तीपुर पहुंचे पीके ने 10 लाख नौकरी के सवाल को लेकर तेजस्वी पर जोरदार हमला बोला। पीके ने कहा कि पिछले 10 साल में BPSC के काम करने का जो तरीका है उसको ध्यान से समझ जाए तो BPSC के पास 1 साल में 10 हजार से ज्यादा लोगों को नौकरी देने की क्षमता नहीं है। कितने लोगों को परीक्षा देनी है, कितने लोगों का आवेदन होगा इन सब के हिसाब से 10 हजार से ज्यादा नौकरी बीपीएससी नहीं दे सकती है।


उन्होंने कहा कि अगर नई शिक्षक नियमावली को सही मान लिया जाए तो भी बीपीएससी को 2 लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने में कम से कम 5 साल का समय लगना तय है। नियोजित शिक्षकों के पास सिर्फ 3 अवसर ही हैं, जो उन्हें मूर्ख बनाने से अधिक कुछ नहीं है। अगर 4-4 लाख लोग 3 बार परीक्षा देने जाएंगे तो 12 लाख लोगों की परीक्षा कौन लेगा? जब मूर्ख व्यक्ति को नेता बना देंगे तो वह यही काम करेगा। तेजस्वी यादव ने चुनाव में 10 लाख नौकरी देने का वादा किया और कहा कि एक साइन करेंगे और आपको नौकरी मिल जाएगी।


बिहार के डिप्टी सीएम का यह दावा दिखाता है कि वे कितने बड़े अज्ञानी हैं। किसी कैबिनेट के पास ये अधिकार नहीं है कि एक साइन पर किसी को नौकरी मिल जाए। प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में उनके बाबू जी का राजतंत्र नहीं है जो एक साइन पर नौकरी मिल जाएगी। कैबिनेट ये निर्णय कर सकती है कि कितने पद निकलेंगे, किस विभाग में निकलेंगे, कैबिनेट नौकरी नहीं दे सकती है। ये दिखाता है कि तेजस्वी को किसी विषय का कोई ज्ञान ही नहीं है।