प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, ग्रामीणों का आरोप-BEO साहब ने पहले रेणू देवी को दो थप्पड़ लगाया

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, ग्रामीणों का आरोप-BEO साहब ने पहले रेणू देवी को दो थप्पड़ लगाया

JAMUI: जमुई से इस वक्त की बड़ी खबर यह आ रही है कि झाझा प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा है। इनकी पिटाई करने वालों में कई महिलाएं भी शामिल हैं। पिटाई के कारण शिक्षा पदाधिकारी का सिर फूट गया है। इस घटना के बाद थाने में केस दर्ज किया गया है। 


दरअसल झाझा के सिमुलतला में कई दिनों से बंद एक सरकारी विद्यालय को खुलवाने गए झाझा प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी। इस घटना में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को गहरी चोटें आई है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। 


मौके पर मौजूद गांव की महिलाओं ने बताया कि पदाधिकारी ने सबसे पहले रेणू देवी को दो थप्पड़ लगाया था। स्कूल में मास्टर पढ़ाने तक नहीं आता है। सप्ताह में दो दिन  ही चेहरा दिखाने आता है। जब ग्रामीण इस संबंध में कुछ भी कहते हैं तो उल्टे बोलने लगता हैं। महिलाओं ने कहा कि यहां की मैडम को तो राष्ट्रीय गीत तक नहीं आता है। जिस टीचर को देश का राष्ट्रीय गीत नहीं आता हो वो बच्चों को क्या सिखाएगी। मैडम को बोलने पर वह हमेशा अकड़ दिखाती है। ग्रामीणों ने यहां तैनात मास्टर का तबादला करने की मांग सरकार से की है।


वही बीईओ ने अपने एफआईआर में कहा है कि जमुई जिले के सिमुलतला थाना क्षेत्र में कई दिनों से बंद विद्यालय को खुलवाने के लिए विद्यालय आया था। तभी गांव की महिला-पुरुष ने मिलकर मेरे साथ मारपीट कर सिर फोड़ दिया। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी झाझा महेंद्र प्रसाद सिंह ने आवेदन देकर सिमुलतला थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं दूसरी और गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि बीईओ पहले भद्दी-भद्दी गालियां देने लगे और रेणु देवी को थप्पड़ तक जड़ दिया। हमलोगों के साथ भी मारपीट किये। ग्रामीणों ने भी थाने में आवेदन देने की बात बताई।


प्रभारी थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया की आवेदन के आलोक में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। सिमुलतला थानाक्षेत्र के टेलवा पंचायत अंतर्गत नवीन प्राथमिक विद्यालय दुमकवा जो बीते सोमवार से ही बंद है। कारणों में जाएं तो बीते सोमवार को विद्यालय बंद कर शिक्षक नदारत थे। गुस्साए ग्रामीणों ने मंगलवार से विद्यालय में ताला बंद कर दिया था। ग्रामीणों का कहना था की जब जिला शिक्षा पदाधिकारी आएंगे तभी विद्यालय खुलेगा। शनिवार की दोपहर 12 बजे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी महेंद्र प्रसाद सिंह पहुंचे थे। वे विद्यालय खुलवाना चाह रहे थे। इसे लेकर ग्रामीणों और महेंद्र सिंह के बीच नोंकझोक होने की बात प्रकाश में आई है। 


एमपी सिंह का आरोप है की ग्रामीण विद्यालय प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजीत दास के साथ गाली गलौज कर रहे थे। मैंने जब इसका विरोध किया तो सभी हम पर टूट पड़े और ईंट से मारकर मेरा सिर तक फोड़ दिया। शिक्षक दास बीच बचाव करना चाहे तो उन्हे एक कमरे में बंद कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है की सिंह गाली-गलौज देते हुए गांव की महिलाओं के साथ मारपीट की। जिसका वीडियो ग्रामीणों ने बनाया हैं। 


ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल के शिक्षक बराबर विद्यालय बंद रखते है। इसकी शिकायत कई दफा किये है। बीते दिनों मुख्य सचिव, अपर मुख्य शिक्षा सचिव, जिलाधिकारी, आरक्षी अधीक्षक को भी स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजा गया है। मारपीट के संबंध में मुख्यालय डीएसपी अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि मारपीट हुई है घटना के संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी महेंद्र प्रसाद सिंह के द्वारा सिमुलतला थाना में लिखित आवेदन दिया गया है मामले को लेकर जांच की जा रही है। जो भी लोग दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।