पोस्टमार्टम हाउस में इंसानियत की मौत, बिना पैसे दिये यहां नहीं मिलती लाश

पोस्टमार्टम हाउस में इंसानियत की मौत, बिना पैसे दिये यहां नहीं मिलती लाश

NALANDA: नालंदा के बिहार शरीफ सदर अस्पताल में मुर्दे से पैसा वसूलने का मामला सामने आया है। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंपने के एवज में मोटी रकम वसूलने का खेल कई दिनों चल रहा था। लेकिन आज यह मामला सामने आ गया। जिसे देखकर यही कहा जा सकता है कि पोस्टमार्टम हाउस में इंसानियत मर चुकी है। 


पोस्टमार्टम हाउस के सुपर को जब तक पैसा नहीं मिलता है वो लाश नहीं देता है। पैसे की मांग कर रहे काले रंग का टी शर्ट पहने सुपर की तस्वीर कैमरे में  कैद हो गयी है। जो लाश देने के एवज में मृतक के परिजनों से दो हजार रूपये मांग रहा था। 


दरअसल बीते बुधवार को नालंदा थाना क्षेत्र के सुभम होटल के पास एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से विद्दुपुर गांव निवासी महेंद्र यादव का 17 वर्षीय पुत्र बुरी तरह घायल हो गया। घायल युवक को इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान गुरुवार को उसकी मौत हो गई। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल लाया गया। 


पोस्टमार्टम के बाद जब परिजन शव लेने गये तो उनसे दो हजार रूपये मांगी गई। परिजनों ने पोस्टमार्टम रूम के सुपर को अपनी मजबुरी बतायी कहा कि उनके पास दो हजार रूपये नहीं है। लेकिन वो उनकी बात सुनने को तैयार नहीं हुआ। कहने लगा कि दो हजार रूपये लेकर आओ तभी लाश मिलेगी। थक हारकर मृतक के पिता ने कहा कि उनके पास सिर्फ 250 रूपये ही है। जब उन्होंने ढाई सौ रूपये सुपर को दिये तब उसने उन्हें शव सौंपा। इस मामले में सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ.अशोक कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। इस मामले में जांच करायी जाएगी।


.