जिले के सीनियर पुलिस अफसर पर बड़ी कार्रवाई, सरकार ने 2 साल के लिए रोकी वेतन वृद्धि

जिले के सीनियर पुलिस अफसर पर बड़ी कार्रवाई, सरकार ने 2 साल के लिए रोकी वेतन वृद्धि

PATNA : बहाली प्रक्रिया में गड़बड़ी करने को लेकर आरा के होमगार्ड कमांडेंट अनुज कुमार पर बड़ी कार्रवाई की गई है. बिहार सरकार की ओर से 2 साल के लिए वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी गई है. सरकार ने समादेष्टा की ओर से दी गई पुनर्विलोकन अर्जी को भी ख़ारिज कर दिया है.


गृह विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है कि झारखंड में बोकारो जिला समादेष्टा रहते हुए अनुज कुमार ने होमगार्ड के नामांकन में गड़बड़ी की. जिसको लेकर 13 जनवरी 2016 को इनसे लिखित जवाब मांगा गया. अफसर के जवाब से असंतुष्ट विभाग ने कार्रवाई का आदेश दिया था. पिछले साल बीपीएससी की ओर से कार्रवाई पर सहमति मांगी गई. विभाग की सहमति के बाद 2 साल के वेतन वृद्धि को रोकने का निर्णय लिया गया.


होम डिपार्टमेंट की ओर से जारी नई नोटिफिकेशन के मुताबिक आरा के होमगार्ड कमांडेंट अनुज कुमार के पुनर्विलोकन अर्जी की समीक्षा की गई. जिसमें पाया गया कि बहाली में कई अभ्यर्थी बिना शैक्षणिक प्रमाणपत्र के दौड़ में शामिल हुए थे. इस मामले में अफसर ने कोई संज्ञान नहीं लिया था. इसलिए इन्हें कार्रवाई से मुक्त नहीं किया जा सकता है. बिहार सरकार के अपर सचिव विमलेश कुमार झा की ओर से यह आदेश दिया गया है कि आरा के होमगार्ड कमांडेंट अनुज कुमार के वेतन वृद्धि पर 2 साल के लिए रोक लगा दी जाये.