पुलिस ने चोरी के आरोप में दो लोगों को जमकर पीटा, बाद में 30 हजार रुपये लेकर छोड़ा

पुलिस ने चोरी के आरोप में दो लोगों को जमकर पीटा, बाद में 30 हजार रुपये लेकर छोड़ा

SAHARSA: खबर बिहार के सहरसा की है, जहां पुलिस का एक बार फिर अमानवीय चेहरा सामने आया है। दरअसल दो लड़के ने पुलिस पर चोरी के आरोप में थाने में रखकर बेरहमी से पिटाई करने का आरोप लगाया है। ताजा मामला जिले के सौरबाजार थाना का है। इधर पीड़ित शख्स के परिजनों ने दोनों घायलों को ईलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों में एक का नाम 13 साल का सिंटू कुमार जबकि दूसरे का 18 साल का विकेश कुमार बताया जाता है। 



घटना को लेकर बताया जा रहा है कि सौरबाजार थाना क्षेत्र के हनुमान नगर चकला गांव स्थित मो. सुलेमान की छत पर दोनों लड़के गर्मी की वजह से सोने गया हुआ था। इस दौरान गृहस्वामी के घर चोरी की घटना हो गई। जिसके बाद गृहस्वामी मो. सुलेमान ने थाने में दोनों लड़के के खिलाफ चोरी करने का रिपोर्ट लिखवाया। फिर पुलिस ने आवेदन के आधार पर दोनों लकड़ों को पकड़कर थाने ले गई। आरोप है कि पुलिस ने तीन दिनों तक दोनों लड़कों को थाने में रखा और इस बीच दोनों की जमकर पिटाई की। आरोप तो यह भी है कि बाद में पुलिस ने 30 हजार रुपये लेकर दोनों को छोड़ दिया। जिसके बाद पुलिस की पिटाई से घायल दोनों लड़कों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। 



वहीं इस मामले को लेकर सौरबाजार थाना प्रभारी का कहना है कि पुलिस पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद व तथ्यहीन हैं। उन्होंने बताया कि दोनों लड़कों को चोरी के आरोप में थाना लाया गया था, जिसके बाद नाबालिग होने की वजह से छोड़ दिया गया। दोनों लड़का छत से भागने के दौरान गिरकर जख्मी हुआ है। ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि अगर दोनों भागने के दौरान जख्मी हुआ तो पुलिस द्वारा जख्मी दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल क्यों नही कराया गया और फिर तीन दिनों तक थाने में क्यों रखा गया।