पुलिस की कार्यशैली से नाराज ग्रामीणों ने किया हंगामा, रोड जाम हटाने आए पुलिस पर किया पथराव

पुलिस की कार्यशैली से नाराज ग्रामीणों ने किया हंगामा, रोड जाम हटाने आए पुलिस पर किया पथराव

NALANDA: महिला की छेड़खानी और पिटाई मामले में कार्रवाई नहीं होने से गुस्साएं ग्रामीणों ने आज जमकर हंगामा मचाया। आक्रोशित ग्रामीणों ने नालंदा के बिहटा-सरमेरा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हंगामे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस की एक ना सुनी और उल्टे पुलिस पर ही पथराव कर दिया। इस दौरान तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये। हंगामा कर रहे लोगों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। 




मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह  प्रखंड हरनौत में महिला को निर्वस्त्र कर पिटाई किए जाने का मामला सामने आने के बाद घटना के दो दिनों तक पुलिसिया कार्रवाई नहीं किए जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने स्टेट हाईवे-78 को सोसंदी गांव के पास जाम कर दिया और जमकर हंगामा मचाया। नालंदा के बिहटा-सरमेरा मार्ग पर हंगामा कर रहे लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। गौरतलब है कि 22 अप्रैल को यज्ञ में शामिल होकर घर लौट रही महिला के साथ छेड़खानी की गयी और इस दौरान उसकी पिटाई भी कर दी थी। ग्रामीणोंं ने आशंका जतायी कि महिला के साथ रेप हुआ है क्यों कि महिला के शरीर पर कपड़े नहीं थे। जबकि इतनी बड़ी घटना को पुलिस हलके में ले रही है और यही कारण है कि अब तक आरोपी सलाखों के बाहर है। घटना के बाद से ही आरोपी फरार है। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस की कार्यशैली से नाराज ग्रामीणों ने बिहटा-सरमेरा मार्ग को जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। घटना के विरोध में महिलाओं ने भी जमकर प्रदर्शन किया। 



ग्रामीण महिला की छेड़खानी और पिटाई की घटना से लोग आक्रोशित थे और कार्रवाई की मांग कर रहे थे। पुलिस की ओर से इस मामले में अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए बिहटा-सरमेरा मार्ग को जाम कर दिया। जिससे यातायात बाधित हो गया। इस दौरान ग्रामीणों को समझाने पहुंची पुलिस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव कर दिया जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गये। लोगों के हंगामे को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया जिसके बाद हंगामा कर रहे लोगों में से दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। सदर डीएसपी डॉ.शिब्ली नोमानी ने कहा कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है।