पुलिस की कार्यशैली पर सवाल: एफआईआर दर्ज कराने गये युवक की थाने में पिटाई, पुलिसवालों ने लाठी-डंडे से बुरी तरह पीटा

पुलिस की कार्यशैली पर सवाल: एफआईआर दर्ज कराने गये युवक की थाने में पिटाई, पुलिसवालों ने लाठी-डंडे से बुरी तरह पीटा

NALANDA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में पुलिस की बर्बरता एक बार फिर सामने आई है। जहां केस दर्ज कराने पहुंचे युवक की लाठी-डंडे से बेरहमी से पिटाई की गयी। युवक को पीट-पीटकर पुलिस वालों ने अधमरा कर दिया। गंभीर हालत में परिजनों ने उसे बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है। 


पीड़ित अजनेश कुमार चंडी थाना क्षेत्र के  जोगिया गांव का रहने वाला है। अजनेश ने बताया की उसके भाई संतोष कुमार की पत्नी राखी देवी 21 जून को गांव के ही एक युवक के साथ भाग गई थी। जिसकी रिपोर्ट लिखाने के लिए वो चंडी थाना में पहुंचा था। लेकिन आवेदन दिये जाने के बाद भी कोई कार्रवाई पुलिस की तरफ से नहीं की गयी। 


आज उसी मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए जब वह फिर चंडी थाना गया तो उसे थाने के अंदर ले जाकर लाठी-डंडे से पीटा गया। जिसके कारण थाना के गेट पर ही वह गिर गया। जिसे आनन फानन में चंडी अस्पताल ले जाया गया। जहां से बेहतर इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल ले जाया गया। 


घटना के चश्मदीद ने बताया की अजनेश थाना पहुंचा और मामला दर्ज करने की बात कही तो वहां मौजूद पुलिस पदाधिकारी ने पुलिस कर्मियों से इसे अंदर ले जाकर पीटने को कहा जिसके बाद पुलिस द्वारा बेरहमी से पिटाई की गयी। मामले की जानकारी हिलसा के डीएसपी को भी नहीं है। युवक की थाना परिसर में पुलिस वालों द्वारा निर्मम तरीके से पीटे जाने के बाद नालंदा पुलिस के ऊपर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं और पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।