PMCH के डॉक्टर की बहन ने किया सुसाइड, हॉस्टल में फंदे से झूलती मिली लाश

PMCH के डॉक्टर की बहन ने किया सुसाइड, हॉस्टल में फंदे से झूलती मिली लाश

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर राजधानी पटना से सामने आ रही है जहां पीएमसीएच के एकक जूनियर डॉक्टर की बहन ने अपने हॉस्टल में आत्महत्या कर ली है. उसके कमरे में पंखे से झूलता शव मिलने की खबर से इलाके में सनसनी मच गई. फिलहाल आत्महत्या करने की वजह का पता नहीं चल सका है. पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है. 


घटना कदमकुआं थाना क्षेत्र के धरहारा कोठी स्थित राधिका गर्ल्स हॉस्टल की है. जहां मेडिकल की तैयारी करने वाली 19 साल की छात्रा स्निग्धा स्वरा ने आत्महत्या कर ली. स्वरा गया के मोहनपुरी की रहने वाली थी. उसके बड़े भाई पप्पू कुमार पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टर है.


घटना की जानकारी मिलने पर कदमकुआं थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. भाई ने पंखे से झूलता शव को नीचे उतारा. कदमकुआं थानेदार बिम्लेंदु ने कहा कि सुसाइड की वजह फिलहाल साफ नहीं हो पाई है. परिजनों ने किसी पर कोई आरोप भी नहीं लगाया है. भाई के बयान पर यूडी केस दर्ज कर लिया गया है.


परिजनों के अनुसार पिछले साल लॉकडाउन में स्वर घर चली गई थी. 12 सितंबर को नीट-यूजी की परीक्षा है. इसी कारण स्वरा लगभग 15 दिन पहले हॉस्टल आ गई और रजनी कुमारी के साथ हॉस्टल में रहती थी. रजनी की शनिवार को सुबह ही परीक्षा था. स्वर्ण नाश्ता करने गई और कमरे में जाने के समय किसी से कोई बात भी नहीं की. कुछ देर बाद जब हॉस्टल संचालिका उषा देवी उसके कमरे में गई तो कमरा बंद मिला. 


काफी आवाज देने के बाद भी जब स्वरा ने दरवाजा नहीं खोला तो उसके भाई को फोन कर जानकारी दी गई. जानकारी मिलने के बाद उसका भाई पप्पू आया और उसके सामने ही जैसे ही दरवाजा तोड़ा गया तो स्वरा फंदे से लटकती हुई मिली.


पुलिस को बताया गया कि स्वरा कई दिनों से परेशान चल रही थी. वह अपने रूममेट से भी कम ही बात कर रही थी. हॉस्टल की लड़कियों ने भी पुलिस को बताया कि वह कुछ तनाव में रह रही थी. एक दो बार पूछने पर भी उसने कुछ नहीं बताया था.