पीएम मोदी ने दिल्ली में नव-उद्घाटन सुरंग में कूड़ा उठाया, स्वच्छता अभियान पर चर्चा

पीएम मोदी ने दिल्ली में नव-उद्घाटन सुरंग में कूड़ा उठाया, स्वच्छता अभियान पर चर्चा

DESK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नई दिल्ली में प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग और पांच अंडरपास का उद्घाटन किया। उद्घाटन की होड़ के बीच, प्रधानमंत्री द्वारा नई लॉन्च की गई सुरंग में कूड़ा उठाते हुए एक वीडियो वायरल हो गया है।  


न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में पीएम मोदी सुरंग का निरीक्षण करते हुए इस्तेमाल की गई बोतलें उठाते नजर आ रहे हैं। स्वच्छ भारत अभियान के कट्टर समर्थक, प्रधान मंत्री ने परिवेश को साफ रखने पर जोर दिया है। 2019 में, पीएम मोदी ने तमिलनाडु के मामल्लापुरम में एक समुद्र तट पर अपने प्लॉगिंग ड्राइव के साथ सबका ध्यान खींचा था। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “आज सुबह ममल्लापुरम में एक समुद्र तट पर प्लॉगिंग 30 मिनट से अधिक समय तक चला।  साथ ही मेरा 'संग्रह' जयराज को सौंप दिया, जो होटल के कर्मचारियों का हिस्सा है। आइए हम सुनिश्चित करें कि हमारे सार्वजनिक स्थान साफ सुथरे हैं! आइए हम यह भी सुनिश्चित करें कि हम फिट और स्वस्थ रहें, ”


 1.6 किलोमीटर लंबी सुरंग का उद्घाटन, जो दिल्ली की पहली होगी, पूर्वी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से इंडिया गेट और अन्य मध्य दिल्ली क्षेत्रों की यात्रा करने वाले यात्रियों को आईटीओ, मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर ट्रैफिक जाम को दूर करने की अनुमति देगा और जिससे समय, ईंधन और धन की बचत होती है, समय पैसा है, मोदी ने कहा, अगर सरकार लोगों के लिए 100 रुपये की घोषणा करती है, तो यह सुर्खियां बनती है लेकिन अगर 200 रुपये बचाए जाते हैं, तो इस पर ज्यादा बात नहीं की जाती है।