बिहार के कई योजनाओं का PM मोदी ने किया शिलान्यास और उद्घाटन, नीतीश कुमार ने जताया आभार

बिहार के कई योजनाओं का PM मोदी ने किया शिलान्यास और उद्घाटन, नीतीश कुमार ने जताया आभार

PATNA: बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कई कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. पीएम मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े हुए हैं. इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को बधाई दी और कहा कि इस योजनाओं से बिहार के लोग और किसानों को बहुत फायदा मिलने वाला है.



पीएम मोदी सूबे को 294.53 करोड़ की योजनाओं की सौगात दिए. ये सभी योजनाएं मत्स्य, पशुपालन और कृषि विभाग से जुड़ी हैं. प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत 107 करोड़ की लागत की परियोजना के शुभारंभ की घोषणा भी करेंगे. प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना अंतर्गत 107 करोड़ की लागत की, पीएम राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत 84.27 करोड़ की लागत से पूर्णिया सीमेन स्टेशन, 8.06 करोड़ की लागत से बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय और पटना में इम्ब्रयो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी और आईवीएफ लैब का शुभारंभ करेंगे. इसके अलावे 10 करोड़ की लागत से रोग निदान व पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विवि में जलीय रेफरल प्रयोगशालाएं, पटना के मसौढ़ी में 2 करोड़ की लागत से फिश ऑन व्हील्स का उद्घाटन किया. 

5 करोड़ की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा में बखरी मछली बीज फार्म, 10 करोड़ का किशनगंज के मत्स्य पालन कॉलेज, मधेपुरा का एक करोड़ का मत्स्य चारा मिल, 2.87 करोड़ का कृषि विश्वविद्यालय, पूसा का समेकित मात्स्यिकी उत्पादन प्रौद्योगिकी केन्द्र का उद्घाटन किया. कृषि विवि समस्तीपुर का 11 करोड़ से बना स्कूल ऑफ एग्रीबिजिनेस एंड रूरल मैनेजमेंट के भवन का उद्घाटन करेंगे. 27 करोड़ का ब्वायज हॉस्टल, 25 करोड़ का स्टेडियम और 11 करोड़ का इंटरनेशनल गेस्ट हाउस का शिलान्यास करेंगे.