PM मोदी की अपील, कोरोना काल में संयम से लें काम

PM मोदी की अपील, कोरोना काल में संयम से लें काम

DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशवासियों के साथ मन की बात कर रहे हैं. मन की बात करते हुए पीएम ने समस्त देशवासियों को दशहरे की बधाई दी है. पीएम ने कहा कि दशहरा संकटों पर जीत का पर्व है. लेकिन, साथ ही ये एक तरह से संकटों पर धैर्य की जीत का पर्व भी है.

पीएम मोदी ने देश की जनता से अपील करते हुए कहा कि अभी त्योहार का मौसम आने वाला है. इस दौरान लोग खरीदारी करेंगे, आप खरीदारी के दौरान वोकल फॉर का संदेश जरूर याद रखें और स्थानीय और स्वदेशी सामानों को खरीदें.

पीएम ने देश के सैनिकों को विजयादशमी का शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस बार दिवाली में एक दीया सीमा पर तैनात सैनिक के नाम जलाएं. पीएम ने कहा कि  "हमें अपने उन जांबाज सैनिकों को भी याद रखना है, जो, इन त्योहारों में भी सीमाओं पर डटे हैं, भारत माता की सेवा और सुरक्षा कर रहे हैं. हमें उनको याद करके ही अपने त्योहार मनाने है, हमें घर में एक दीया, भारत माता के इन वीर बेटे-बेटियों के सम्मान में भी जलाना है. मैं अपने वीर जवानों से भी कहना चाहता हूं कि आपर भले ही सीमा पर हैं, लेकिन पूरा देश आपके साथ है, आपके लिए कामना कर रहा है, मैं उन परिवारों के त्याग को भी नमन करता हूं, जिनके बेटे बेटियां आज सरहद पर है."

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना संकट के इस काल में लोगों से सेफ त्योहार मानाने की अपील की है. पीएम ने कहा की अभी कोरोना गया नहीं है, इसलिए हमें उससे बचना है और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना जरुरी है.