प्रशांत किशोर को लेकर तेजप्रताप-रघुवंश की राय से सहमत नहीं तेजस्वी, बोले-PK को अमित शाह ने ही बनवाया था JDU का उपाध्यक्ष

प्रशांत किशोर को लेकर तेजप्रताप-रघुवंश की राय से सहमत नहीं तेजस्वी, बोले-PK को अमित शाह ने ही बनवाया था JDU का उपाध्यक्ष

DELHI: लालू परिवार के युवराज तेजस्वी प्रसाद यादव प्रशांत किशोर को लेकर रघुवंश प्रसाद सिंह और अपने बड़े भाई तेजप्रताप यादव के बयानों को नकार दिया है. दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि वे मानते हैं कि प्रशांत किशोर को अमित शाह ने ही जेडीयू का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनवाया था. 


पहले क्यों नहीं बोले थे प्रशांत किशोर
तेजस्वी यादव ने कहा कि एक साल पहले ही नीतीश कुमार ने कहा था कि प्रशांत किशोर को अमित शाह की सिफारिश पर जेडीयू में शामिल कर उपाध्यक्ष बनाया गया था. अगर ये बात गलत थी तो तब ही प्रशांत किशोर को इसका विरोध करना चाहिये था. लेकिन वे खामोश रहे. अब वे कह रहे हैं कि नीतीश कुमार झूठ बोल रहे हैं. इसका यकीन नहीं किया जा सकता. तेजस्वी ने कहा कि वे मानते हैं कि प्रशांत किशोर को अमित शाह ने ही जेडीयू का उपाध्यक्ष बनाया था. उन्होंने कहा कि इससे बड़ा मजाक क्या हो सकता है कि एक पार्टी का अध्यक्ष किसी दूसरी पार्टी में किसी नेता को शामिल करा कर उपाध्यक्ष बना दें. लेकिन यही सच है.


मैं प्रशांत किशोर पर दिमाग नहीं लगाता
तेजस्वी ने कहा कि वे प्रशांत किशोर पर दिमाग नहीं लगाते. प्रशांत किशोर का मामला जेडीयू का आंतरिक मामला है. इसे नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर जानें. RJD को इससे कोई मतलब नहीं है. तेजस्वी ने कहा कि उनकी प्रशांत किशोर से कोई बात नहीं होती है. आते जाते कभी हाय-हेलो हुई तो अलग बात है लेकिन किसी सियासी मसले पर कोई बात नहीं हुई है. 


तेजप्रताप, रघुवंश सिंह की राय से सहमत नहीं तेजस्वी
प्रशांत किशोर को लेकर तेजस्वी यादव के बयान से साफ हो गया कि वे अपने बड़े भाई तेजप्रताप यादव से लेकर पार्टी के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह की राय से सहमत नहीं हैं. तेजप्रताप यादव ने कहा था कि प्रशांत किशोर का आरजेडी में स्वागत है. वहीं रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी प्रशांत किशोर का समर्थन किया था. लेकिन तेजस्वी यादव अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की राय के साथ खड़े नजर आये. जगदानंद सिंह ने साफ कह दिया है कि आरजेडी प्रशांत किशोर का समर्थन नहीं कर सकती.