CAA-NRC के खिलाफ प्रोटेस्ट करने पर प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी को दिया धन्यवाद, कहा- 'राज्यों को इसे नकारने की जरूरत'

CAA-NRC के खिलाफ प्रोटेस्ट करने पर प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी को दिया धन्यवाद, कहा- 'राज्यों को इसे नकारने की जरूरत'

DELHI: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने पर जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को धन्यवाद दिया है. इससे पहले प्रशांत किशोर ने CAA-NRC के खिलाफ जोरदार तरीके से आवाज नहीं उठाने के कारण सोनिया गांधी और राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया था.


अब कांग्रेस की तरफ से नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने के बाद प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी को शुक्रिया कहा है. साथ ही प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी से मांग की है कि एनआरसी को कांग्रेस शाषित राज्य नकार दें. प्रशांत किशोर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'CAA और NRC के खिलाफ नागरिकों के आंदोलन में शामिल होने के लिए धन्यवाद राहुल गांधी जी. लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि पब्लिक प्रोटेस्ट के अलावा एनआरसी को रोकने के लिए जरूरी है कि राज्य भी इसे नकारें. हमें उम्मीद है कि आप कांग्रेस प्रेसिडेंट को मनाकर, आधिकारिक तौर पर घोषणा करवाएंगे कि कांग्रेस शासित राज्यों में NRC लागू नहीं होगा.'


आपको बता दें कि प्रशांत किशोर नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ खुलकर आवाज उठाते रहे हैं. प्रशांत किशोर ने CAA और एनआरसी को देश के संविधान के खिलाफ बताया है. वहीं एनआरसी को लेकर प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री और नीतीश कुमार से भी बात की थी. जिसके बाद नीतीश कुमार ने ऐलान किया था कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं की जाएगी.