पेट दर्द का बहाना बना थाने से शराब तस्कर फरार, शौचालय के बाहर इंतजार करते रहे पुलिस कर्मी

पेट दर्द का बहाना बना थाने से शराब तस्कर फरार, शौचालय के बाहर इंतजार करते रहे पुलिस कर्मी

JAMUI: जमुई में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां उत्पाद थाने की हाज़त से एक क़ैदी फ़रार हो गया है। कैदी के फरार होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। इस घटना के बाद अब पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि जमुई उत्पाद एवं मध निषेध थाने से एक शराब कारोबारी पेट दर्द का बहाना बनाकर शौचालय जाने के लिए निकला था और पुलिस को चकमा देकर उत्पाद थाने की बाउंड्री को फांद कर फरार हो गया।


जमुई के झाझा थाना क्षेत्र के शक्ति घाट इलाके से शक्ति घाट की ओर बाइक से भाग रहे एक शराब कारोबारी को पुलिस ने पकड़ा था। उसके पास से 24 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया था। उत्पाद पुलिस ने कागजी कार्रवाई के बाद उसे हाजत में रखा था। फरार शराब कारोबारी की पहचान झाझा थाना क्षेत्र भलगौड़ी निवासी धर्मेंद्र यादव के 20 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार के रूप में हुई।


इस मामले में उत्पादन अधीक्षक संजीव ठाकुर ने बताया कि बुधवार को शराब के साथ तस्कर दीपक को पकड़ा गया था। जिसे हाजत में रखा गया था अगले दिन सुबह उसे कोर्ट ले जाना था लेकिन रात में करीब 2 बजे उसने पेट दर्द के बहाना बनाया और शौचालय जाने की बात कही। शौचालय में वह 20 मिनट तक बैठा रहा। दीपक ने शौचालय के नल को खुला छोड़ दिया ताकि पुलिस को लगे की वो अभी शौचालय में ही है। 


जबकि ड्यूटी पर तैनात सिपाही उसका शौचालय के बाहर इंतजार कर रहा था। इसी बीच शराब तस्कर दीपक शौचालय से निकलकर उत्पाद थाने परिसर में लगी बाईक के बीच छिप गया और मौका पाकर थाने की दीवार फांदकर फरार हो गया। दीपक के भागने की तस्वीर थाने में लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी है। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में टाउन थाने में केस दर्ज कराया गया है। फरार शराब तस्कर की बाईक अभी भी पुलिस के कब्जे में है। जिससे उसकी पहचान की जा रही है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।