पटना समेत बिहार के कई जिलों में सेंट्रल जीएसटी की रेड, करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी का मामला

पटना समेत बिहार के कई जिलों में सेंट्रल जीएसटी की रेड, करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी का मामला

PATNA: सेंट्रल जीएसटी की टीम ने एक बार फिर बिहार में बड़ी कार्रवाई की है। करोड़ों के टैक्स चोरी के मामले में सेंट्रल जीएसटी की टीम ने राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में छापेमारी की है। सेंट्रल जीएसटी की टीम ने वैसे चुनिंदा कंपनियों और कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी है जो लंबे समय से टैक्स की चोरी कर रहे थे। अबतक की कार्रवाई में 11 करोड़ से अधिक की गड़बड़ी सामने आई है। पटना के एक कंपनी में सबसे अधिक 6 करोड़ के टैक्स चोरी की जानकारी जीएसटी की टीम को मिली है।


दरअसल, सेंट्रल जीएसटी की टीम ने टैक्स नहीं जमा करने वाले दो दर्जन से अधिक कारोबारियों के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। राजधानी पटना के साथ साख मुजफ्फरपुर, भागलपुर, सुपौल, दरभंगा समेत कई अन्य जिलों में सेंट्रल जीएसटी की टीम ने यह कार्रवाई की है। छापेमारी के दौरान पटना की विन्ध्या टेली लिंक कंपनी के यहां करीब 6 करोड़ रुपए की गड़बड़ी मिली है। यह कंपनी पूरे देश में ऊर्जा और टेलीकॉम सेक्टर में काम करती है।


विन्ध्या टेली लिंक कंपनी ने नार्थ और साउथ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी तथा BSNL में करोड़ों की ठेकेदारी का काम किया लेकिन उसकी जीएसटी दाखिल नहीं की। इतना ही नहीं गलत तरीके से दो करोड़ रुपए का लाभ भी ले लिया। वहीं नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के साथ काम करने वाली कंपनी एसपी मलिक के यहां करीब डेढ़ करोड़ की गड़बड़ी पकड़ी गई है। वहीं जीटीएल इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी द्वारा 1.87 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है।