पटना समेत बिहार के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिए.. अपने शहर के मौसम का हाल

पटना समेत बिहार के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिए.. अपने शहर के मौसम का हाल

PATNA: बिहार में मानसून की दस्तक के साथ ही मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रही है। राज्य के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है तो कहीं-कहीं लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र ने राजधानी पटना समेत राज्य के सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। कमोवेश राज्य के अधिकतर जिलों में बारिश की संभावना है।


मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी पटना समेत राज्य के 13 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। जमुई, लखीसराय और बांका में बहुत भारी बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है जबकि पटना, शेखपुरा, नालंदा, मुंगेर, गोपालगंज, सीवान, जहानाबाद, अरवल, बक्सर और भोजपुर में बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी है।


वहीं जमुई, सीतामढ़ी, पूर्णिया, कटिहार, पश्चिम चंपारण, नवादा, सारण में बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। कई जिलों में तेज हवा के साथ बिजली चमकने और ठनका गिरने को लेकर अलर्ट किया गया है। ताजा मौसमी कारणों की वजह से अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना प्रबल है। ऐसे में मौसम विभाग ने बारिश के दौरान लोगों से सतर्कता बरतने का कहा है और जरुरत होने पर ही बारिश के दौरान घर से बाहर निकलने की सलाह दी है।