अब पटना पुलिस में फैला संक्रमण, अधिकारी से लेकर जवान तक पाए जा रहे पॉजिटिव

अब पटना पुलिस में फैला संक्रमण, अधिकारी से लेकर जवान तक पाए जा रहे पॉजिटिव

PATNA : कोरोना ने अपनी चपेट में खाकी को भी लेना शुरू कर दिया है। पटना के कई थानों में तैनात पुलिसकर्मियों को कोरोना हो गया है। तबीयत बिगड़ने के बाद कई पुलिस वालों ने जब जांच कराई तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। जबकि कोरोना पॉजिटिव निकलने के खौफ से कई पुलिस वालों ने अपनी जांच नहीं कराई है। हालात ऐसे हैं कि थानों में पुलिसवालों के बीमार पड़ने के कारण अफसरों की कमी होती जा रही है। कोरोना संक्रमण के बीच पुलिस के लिए कम फोर्स की मौजूदगी में अपराध पर लगाम लगाना एक बड़ी चुनौती होगी। गांधी मैदान थाने में एक अफसर और एक सिपाही संक्रमित हैं। कोतवाली थाने एक महिला सिपाही, पत्रकार नगर थाना में एक अफसर और एक महिला सिपाही पॉजिटिव हैं। बुद्धा कॉलोनी थाना में 2 सिपाही आइसोलेट हैं। नौबतपुर थाने में एक पदाधिकारी बेउर थाना में थानेदार के साथ रहने वाला एक सैप जवान संक्रमित है।


कोरोना के कहर की जद में बिहार के पुलिस अफसर और जवान लगातार आ रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद कई आइसोलेट हो गए हैं तो कुछ को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। बिहार में सबसे ज्यादा मामले कटिहार में सामने आए हैं। कई थाना प्रभारी कोरोना से संक्रमित हैं, ऐसे में उनकी जगह प्रभार देकर काम चलाया जा रहा है। सीआईडी की सीबी टीम में शामिल दारोगा की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है।


बेउर थानेदार के साथ रहने वाले एक सैप जवान के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई है। सैप जवान के संक्रमित होने के बाद अब बेउर थानेदार भी एहतियातन अपनी कोरोना जांच करवाएंगे। वहीं, पत्रकारनगर थाने की एक महिला कांस्टेबल के संक्रमित होने के कारण पूरे थाने में खलबली मची हुई है।


हाल में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपित की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। महिला थाने में एक आरोपित व बुद्धा कॉलोनी और शास्त्रीनगर में एक-एक आरोपित की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया था। थानों में हो रही पुलिसकर्मियों की कमी के कारण परेशानियां बढ़ी हैं। सभी की छुट्टियां कि रद्द कर दी गई