पटना में ज्वेलरी कारोबारी अब अपराधियों के साथ नेटवर्क बना काम कर रहे, पटना पुलिस के नए खुलासे से मचा हड़कंप

पटना में ज्वेलरी कारोबारी अब अपराधियों के साथ नेटवर्क बना काम कर रहे, पटना पुलिस के नए खुलासे से मचा हड़कंप

PATNA : राजधानी पटना में चोरी और लूट की वारदात के बाद ज्वेलरी को ठिकाने लगाने के लिए अपराधियों ने एक नए तरीके का नेटवर्क खड़ा कर लिया है. पटना में ज्वेलरी का कारोबार करने वाले छोटे कारोबारियों ने अपराधियों के साथ मिलकर यह नेटवर्क खड़ा किया है. पटना पुलिस ने लूट के हालिया मामलों में जो खुलासा किया है उसे देखकर इस बात की पुष्टि हो रही है. लगातार अपराधियों और ज्वेलरी कारोबारियों के बीच सांठगांठ का खुलासा हो रहा है. अब एक नए मामले में भी ऐसा ही खुलासा हुआ है.


पटना के श्री कृष्णा पुरी थाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को धर दबोचा है जो पॉश इलाके के फ्लैट और मकानों में चोरी की घटना को अंजाम देता था. खास बात यह है कि चोरी की गई ज्वेलरी को ठिकाने लगाने के लिए इन्होंने बहुत से तरीका अपना रखा था. ज्वेलरी कारोबारी इन अपराधियों के नेटवर्क में शामिल थे. पुलिस ने आलमगंज तुलसी मंडी स्थित एक ज्वेलरी कारोबारी को इस नेटवर्क के तहत दबोचा है. कृष ज्वेलर्स के मालिक रवि कुमार को चोरी के गहने बेचे जाते थे.


बीते 28 जुलाई को श्री कृष्णा पुरी के दमदम पार्क के पास टाटा कम्युनिकेशन के मैनेजर के घर चोरी की वारदात को इस गिरोह ने अंजाम दिया. तकरीबन 15 लाख की ज्वेलरी यहां से उड़ा ले गए और इस सबको कृष ज्वेलर्स के पास ही ठिकाने लगाया पुलिस ने इस मामले में ज्वेलरी कारोबारी के साथ कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पिछले कई मामलों में पुलिस ने अपराधियों के साथ ज्वेलरी कारोबारियों के सांठगांठ की पुष्टि की है.