पटना पार्किंग विवाद गोलीकांड में तीसरे शख्स की भी मौत, मुनारिक राय ने PMCH में दम तोड़ा

पटना पार्किंग विवाद गोलीकांड में तीसरे शख्स की भी मौत, मुनारिक राय ने PMCH में दम तोड़ा

 PATNA: पटना के जेठूली में पार्किंग विवाद को लेकर हुई गोलीबारी में अब तक तीन लोगों की मौत हो गयी है। घटना के दिन रविवार को दो की मौत हुई थी जबकि सोमवार को इलाज के दौरान पीएमसीएच में तीसरे व्यक्ति की भी मौत हो गयी है। इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 


पटना सिटी के नदी थाना क्षेत्र के जेठूली इलाके में कार पार्किंग को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद में जमकर गोलीबारी हुई। गोलीबारी की इस घटना में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। गोलीबारी और आगजनी की घटना रविवार की है उस दिन गोली लगने से गौतम राय की मौत हो गयी थी। जबकि एक और शख्स रौशन की इलाज के दौरान PMCH में मौत हो गयी। 


आज तीसरे शख्स मुनारिक राय की मौत भी पीएमसीएच में इलाज के दौरान हो गयी है। मृतक रौशन की लाश को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा गया है। जिसके बाद परिजन शव के दाह संस्कार में लगे हैं। इस घटना से मृतकों के घर पर मातम का माहौल है। परिजनों के बीच इस घटना को लेकर कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वही पूरा इलाका छावनी में तब्दिल हो चुका है। भारी संख्या में पुलिस टीम मौके पर कैंप कर रही है। फिलहाल स्थिति अभी नियंत्रण में हैं। 


घटना के संबंध में बताया जाता है कि जेठुली के रहने वाले उमेश राय और चन्द्रिका राय के बीच जिम की जमीन जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये थी उसी को लेकर विवाद चल रहा था। फिलहाल उस जमीन का इस्तेमाल गाड़ी की पार्किंग के लिए कर रहे थे। बीते रविवार को मुखिया पति बच्चा राय रोड पर गिट्टी गिरा रहे थे तभी चंद्रिका राय से पार्किंग को लेकर विवाद हो गया।


 विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गयी। इस दौरान बीच-बचाव करने पहुंचे 5 लोगों को गोली लग गयी जिससे पांचों गंभीर रुप से घायल हो गये। आनन-फानन में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां गौतम और रौशन की मौत हो गयी। जबकि आज तीसरे व्यक्ति मुनारिक राय ने भी दम तोड़ दिया। रविवार को इस घटना के बाद जमकर हंगामा हुआ। आक्रोशित लोगों ने उमेश राय की कई संपत्तियों को आग के हवाले कर दिया। घर और कम्युनिटी हॉल में भी आग लगाई गयी।


वही घटना के अगले दिन सोमवार की सुबह मुख्य आरोपी बच्चा राय के भाई उमेश राय के घर, सिगरेट गोदाम और मैरिज हॉल में पीड़ित गुट ने आग लगा दी। वहीं इस घटना को कबरेज करने गए मीडियाकर्मियों को भी पुलिस के सामने पिटाई की गई और उसका कैमरा भी तोड़ डाला गया। अभी भी  इस मामले को लेकर इलाके में तनाव का माहौल है। फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है।


दरअसल, जेठुली गांव में रविवार को दो गुटों- बच्चा राय और चनारिक, में झड़प के दौरान राइफल, देसी कट्टा और 9 mm के पिस्टल से 50 राउंड फायरिंग हुई। गोली लगने से चनारिक गुट के दो लोगों की मौत हो गई। तीन बुरी तरह से घायल हो गए। मरने वालों में 25 साल का गौतम और 18 साल का रोशन शामिल है। इस मामले में पुलिस ने अबतक नौ आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद अब सुबह एक बार फिर से हंगामा किया गया है। वहीं,सुबह सबेरे को लेकर हुई इस घटना के बाद अब फतुहा DSP भी मौके पर पहुंचे गए है और लोगो को शांत कराने की कोशिश कर रहे है। हंगामे को देखते हुए और पुलिस बल को बुलाया गया। 


पुलिस ने एकबार फिर से उपद्रवियों को खदेड़ा है साथ ही दो उपद्रवी को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा बताया जा रहा है की आरोपी उमेश राय दबंग प्रवृत्ति का है और समाजवादी पार्टी के नेता रहे है। इलाके में दबदबा बनाए हुए है और आस पास के जमीनों पर अवैध रूप से जबरन कब्जा किये हुए है। मालूम हो कि, बच्चा राय और चनारिक राय के बीच विवाद जिम की छह कट्ठे जमीन को लेकर हुआ। जमीन सड़क के किनारे है। कीमत करीब 3 करोड़ है। जमीन पर दोनों गुट दावा जता रहे हैं। फिलहाल इस पर बच्चा का कब्जा है


आपको बताते चलें कि,रविवार को बच्चा राय ने जिम के पास गिट्टी गिराई थी। करीब 12 बजे चनारिक वहां पहुंचा और गाड़ी पार्क करने लगा। यहां बच्चा और चनारिक में बहस हुई। थोड़ी देर में ही बच्चा के समर्थक हथियार के साथ पहुंचे और फायरिंग करने लगे। इस मामले में पुलिस ने मुखिया पति बच्चा राय के भाई उमेश राय के साथ 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बच्चा राय अभी फरार है।