पटना में भव्य रैली का आयोजन, भारी संख्या में जुटेंगे क्षत्रिय समाज के लोग

पटना में भव्य रैली का आयोजन, भारी संख्या में जुटेंगे क्षत्रिय समाज के लोग

PATNA: पटना में कल राष्ट्ररत्न महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि स्वाभिमान दिवस के रूप में मनायी जाएगी। पटना के मिलर हाई स्कूल में एक रैली का आयोजन किया गया है। जेडीयू एमएलसी संजय सिंह की पहल पर 23 जनवरी को आयोजित इस रैली में भारी संख्या में लोगों का जुटान होगा। किशनगंज को छोड़ प्रदेश के बाकि जिलों से लोग इस रैली में शामिल होने के लिए आ रहे हैं। रैली में आने वाले लोगों के रहने और खाने की बेहतर व्यवस्था की गयी है। पटना के वाटर पार्क में 15 जिले से आए लोगों के रहने और खाने का प्रबंध किया गया है। इसके साथ ही सगुना मोड़, दारोगा राय पथ, राजीव नगर, खगौल सहित 27 जगहों पर लोगों के रहने और खाने की व्यवस्था की गयी है। इस बात की जानकारी जेडीयू के एमएलसी संजय सिंह ने मीडिया को दी। 


पटना में आयोजित इस बड़ी रैली की जानकारी देते हुए संजय सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। इस मौके पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, पूर्व अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, बिहार के मंत्री विजय चौधरी, मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री संजय झा, मंत्री लेसी सिंह, मंत्री सुमित सिंह सहित कई जेडीयू नेता शिरकत करेंगे।


जेडीयू एमएलसी संजय सिंह ने बताया कि राष्ट्ररत्न महाराणा प्रताप का जन्म 9 मई 1540 को हुआ था और 19 जनवरी 1597 को मृत्यु हुई थी। 19 जनवरी से उनकी पुण्यतिथि मना रहे हैं। बीजेपी इसे चुनाव से लेकर जोड़ रही हैं जबकि इससे चुनाव से कोई लेना देना नहीं है। संजय सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप स्वाभिमान से समझौता नहीं करते थे। क्षत्रिय समाज भी समझौता नहीं करता। समता पार्टी काल से ही हमारा समाज नीतीश कुमार के साथ है। बीजेपी के बयान पर हमला बोलते हुए जेडीयू नेता संजय सिंह ने कहा कि हमसे ज्यादा जातीय राजनीति भाजपा वाले ही करते हैं। बीजेपी गोत्र को गोत्र से लड़ाने वाली पार्टी है। 


जेडीयू एमएलसी संजय सिंह ने बताया कि 20 जनवरी 2020 को मिलर हाईस्कूल में महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि मनायी गयी थी। तब सीएम नीतीश से महाराणा प्रताप की मूर्ति लगाए जाने की मांग की थी। उनकी बातों को अमल करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेडियो स्टेशन के आगे फ्रेजर रोड में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगवाई जिससे क्षत्रिय समाज में उत्सव का माहौल है। इसे लेकर क्षत्रिय समाज काफी उत्साहित है। इस रैली में शामिल होने के बाद वे महाराणा प्रताप की प्रतिमा को भी देखेंगे। 


मिलर स्कूल में आयोजित रैली का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जोरदार स्वागत किया जाएगा। संजय सिंह ने बताया कि किशनगंज जिले को छोड़ बिहार के अन्य जिलों से लोग इस रैली में शामिल होने के लिए पटना आ रहे हैं। 50 हजार से ज्यादा लोग इस रैली में शामिल होने आ रहे हैं। इतने लोग आ रहे हैं कि कल मिलर स्कूल ग्राउंड भी छोटा पड़ जाएगा। सड़कों पर भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी।  


पटना में मीडिया को संबोधित करते हुए जेडीयू एमएलसी संजय सिंह ने इस बात की जानकारी दी। इस मौके पर पूर्व विधायक अशोक सिंह, अरविंद कुमार सिंह उर्फ छोटू सिंह, लोक प्रकाश सिंह, ओमप्रकाश सिंह सेतू, सतीश, जीवन, पटेल सहित कई जेडीयू नेता और क्षत्रिय समाज से जुड़े लोग मौजूद थे।