पटना में 100 रुपए घूस ले रहा था दारोगा, एसएसपी ने रंगेहाथ पकड़ा, पुलिसकर्मियों में हड़कंप

पटना में 100 रुपए घूस ले रहा था दारोगा, एसएसपी ने रंगेहाथ पकड़ा, पुलिसकर्मियों में हड़कंप

PATNA : बिहार में पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध वसूली किए जाने का मामला कोई नया नहीं है। अवैध वसूली का ताजा मामला राजधानी पटना के पटनासिटी इलाके का है। पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने किला घाट के पास चौक थाना के दारोगा कन्हैया तिवारी तथा चालक नारायण यादव को बालू लदे ट्रैक्टरों से 100 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा। इस दौरान अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टरों को जब्त करते हुए पुलिस ने दो चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया।


बताया जा रहा है कि आरोपी दारोगा और चालक काफी समय से पटना सिटी के चौक थाना में पदस्थापित थे। जानकारी के मुताबिक सीनियर एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो शनिवार की रात चौक थाना इलाके में कंगन घाट के रास्ते पटना लौट रहे थे। इसी दौरान सीनियर एसपी ने कंगन घाट के पास चौक थाना की पुलिसकर्मियों को बालू लदे ट्रैक्टर के चालकों से अवैध वसूली करते देखा।


चौक थाना का चालक नारायण यादव ट्रैक्टर चालकों से 100 रूपए रिश्वत के तौर पर ले रहा था। जिसके बाद एसएसपी ने ड्यूटी पर तैनात दारोगा कन्हैया तिवारी और चालक नारायण यादव को गिरफ्तार कर चौक थाने को सौंप दिया। एसएसपी ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी दारोगा कन्हैया तिवारी और चालक नारायण यादव को रिश्वत लेने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। गिरफ्तार दारोगा और चालक के पास से पुलिस ने नकद रूपए भी बरामद किए हैं। 


इस दौरान एसएसपी ने चौक थाना के अन्य पुलिस अधिकारियों को भी जमकर फटकार लगाई। वहीं एसएसपी ने अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टर को जब्त कर दोनों चालकों को भी पुलिस के हवाले कर दिया है। आरोपी दरोगा कन्हैया तिवारी और चालक नारायण यादव की रात चौक थाना के हाजत में कटी। एसएसपी की इस कार्रवाई से थाने में तैनात अन्य पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया है। अवैध वसूली के मामले में अबतक तीन पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।


पटना सिटी DSP अमित शरण ने बताया कि अवैध वसूली के आरोप में दारोगा कन्हैया तिवारी और चालक नारायण यादव को सस्पेंड कर दिया गया है। आरोपी सब इंस्पेक्टर कन्हैया कुमार के पास से 12 हजार जबति चालक नारायण यादव के पास से 16 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।