पटना में ताबड़तोड़ फायरिंग और रोड़ेबाजी, चुनावी रंजिश में दो मुखिया प्रत्याशियों के परिजन भिड़े

पटना में ताबड़तोड़ फायरिंग और रोड़ेबाजी, चुनावी रंजिश में दो मुखिया प्रत्याशियों के परिजन भिड़े

PATNA : बिहार में एक तरफ जहां त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शुरू हो चुका है, वहीं पंचायत चुनाव के 3 चरणों की मतगणना और परिणाम भी आ चुका है. चुनाव के बीच प्रत्याशियों के आपस में भिड़ने की कई खबरें सामने आ रही हैं. ताजा मामला पटना से सामने आ रही है जहां दो मुखिया प्रत्याशियों के पति और उनके समर्थक आपस में भिड़ गए. इस भिड़ंत में जमकर कई राउंड फायरिंग और रोड़ेबाजी हुई. इतना ही नहीं चुनाव प्रचार में लगे 2 वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. इस घटना में कई लोग जख्मी भी बताये जा रहे हैं. 


मामला बिहटा थाना क्षेत्र के मुशेपुर पंचायत गांव के टोला का है. मिली जानकारी के अनुसार, चुनावी वर्चस्व को लेकर दो मुखिया प्रत्याशियों  के पति और उनके समर्थकों के बीच जमकर कई राउंड गोलीबारी और पत्थरबाजी हुई. इसमें चुनाव प्रचार में लगे दो वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए और कई लोग जख्मी हो गए. जिनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है. 


इधर घटना की सूचना मिलने के बाद बिहटा थाना की पुलिस पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंची और दोनों क्षतिग्रस्त वाहन को जब्त कर लिया. पुलिस गोलीबारी मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर थाना ले आई है. फिलहाल गांव में तनाव को देखते हुए बिहटा पुलिस गांव में कैंप कर रही है. वही फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी में जुटी हुई. हालांकि पुलिस को मौके से गोलीबारी का कोई सबूत नहीं मिला है और ना ही खोखा बरामद हुआ है. लेकिन गांव के लोग साफ तौर पर कह रहे हैं कि कई राउंड गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया है. 


वहीं मुशेपुर पंचायत के पूर्व सरपंच राजेंद्र राय ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर वर्चस्व की लड़ाई है. वर्तमान मुखिया शोभा देवी के पति शैलेश कुमार और मुखिया प्रत्याशी आशा देवी के पति हरेंद्र राय के बीच चुनावी वर्चस्व को लेकर विवाद चल रहा है. 


इसी विवाद को लेकर शैलेश कुमार अपने गुट के लोगों के साथ चुनाव प्रचार के दौरान हरेंद्र राय के पास पहुंचे और मारपीट करने लगे. यहां तक वर्तमान मुखिया पति शैलेश कुमार हरेन्द्र राय के ऊपर कई राउंड फायरिंग भी की जिसमें वो बच गए. फायरिंग के बाद गांव के लोग आक्रोशित हो गए और बीच-बचाव करने पहुंच गए जिसमें शैलेश कुमार के लोगों के द्वारा रोड़ेबाजी की गई जिसमे गांव के कुछ लोग घायल भी हुए हैं. 


पूर्व सरपंच राजेंद्र राय का साफ तौर पर कहना है कि चुनाव में अपना वर्चस्व कायम करने को लेकर शैलेश कुमार अपने समर्थकों के साथ इस तरह की घटना को गांव में अंजाम दे रहा है जिसके कारण गांव के लोग भी दहशत में है. वहीं इस पूरे मामले पर बिहटा थाना अध्यक्ष ऋतुराज सिंह ने बताया कि तीसरे चरण में हुए नौबतपुर प्रखंड के 19 पंचायतों का मतगणना बिहटा में चल रहा था. 


वहीं, मुशेपुर पंचायत के वर्तमान मुखिया पति शैलेश  कुमार के जरिए सूचना मिली कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें गांव के लोग घेर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर वर्तमान मुखिया प्रत्याशी आशा देवी के पति हरेंद्र राय के द्वारा भी सूचना मिली कि वर्तमान मुखिया पति शैलेश कुमार के द्वारा रोड़ेबाजी और गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. 


पुलिस ने दो क्षतिग्रस्त वाहनों को जब्त किया. साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. फिलहाल प्रथम दृष्टया से इस मामले को चुनावी रंजिश देखा जा रहा है. चुनाव को लेकर दोनों प्रत्याशियों के बीच पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा है. फिलहाल पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है. हालांकि घटनास्थल से कोई भी गोली का खोखा बरामद नहीं हुआ है. लेकिन गांव के लोगों के द्वारा बताया गया कि कई राउंड गोलीबारी भी हुई है.