पटना में सुधरा मौसम, बिहार में आज रात से लुढ़केगा पारा, बढ़ेगी ठंड

पटना में सुधरा मौसम, बिहार में आज रात से लुढ़केगा पारा, बढ़ेगी ठंड

PATNA : बिहार में बदलते मौसम के साथ चक्रवाती प्रभाव कम होने की वजह से सूबे के मौसम में सुधार आया है. जहां गुरुवार को पटना समेत कई जिलों में असमान में धुप दिखे, जिससे दिन में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई. लेकिन वहीं एक बार फिर कनकनी बढ़नी शुरू हो गई है. इसकी पछुआ और उत्तर पछुआ हवाओं का प्रभाव है. 


मौसम विभाग के अनुसार इसकी वजह से शुक्रवार से ही न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट देखी जा सकती है. वहीं राज्य में शुक्रवार को पूरे बिहार में रत में तापमान में गिरावट आयगी. जहा अगले 24 घंटे में तीन डिग्री तापमान नीचे आ सकता है. IMD ने पूरे राज्य में घने कोहरे का पूर्वानुमान किया है.


वही पिछले 24 घंटों में बिहार के सीवान का जीरादेई सबसे ठंडा रहा. जहां न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री दर्ज किया गया. हालाकिं सभी शहरों का अगले 24 घंटों में इनमें तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी. हालांकि शुक्रवार को दिन में मौसम साफ रहेगा. उत्तर पछुआ हवाओं का प्रभाव बढ़ने से कनकनी बढ़ेगी.भोजपुर के संदेश में सबसे ज्यादा बारिश और ओलावृष्टि ने खेती-किसानी को काफी नुकसान पहुंचाया है. चक्रवातीय प्रभावों से सबसे ज्यादा बारिश भोजपुर के संदेश में दर्ज की गई. वहीं पटना का तापमान अधिकतम तापमान डेढ़ डिग्री ऊपर रहा.