पटना में स्कूली छात्राओं से महिला IAS की भारी बदसलूकी की खबर नीतीश को दो दिन बाद मिली: कहा-कार्रवाई करेंगे

पटना में स्कूली छात्राओं से महिला IAS की भारी बदसलूकी की खबर नीतीश को दो दिन बाद मिली: कहा-कार्रवाई करेंगे

PATNA: दो दिन पहले बिहार की राजधानी पटना में स्कूली छात्राओं से नीतीश सरकार की एक सीनियर IAS अधिकारी ने भारी बदसलूकी की थी. छात्राओं ने आईएएस अधिकारी से सैनेटरी नैपकिन उपलब्ध कराने की मांग की थी तो जवाब मिला कि अब तुम लोग कंडोम भी मांगोगी. IAS अधिकारी ने छात्राओं को पाकिस्तान जाने तक को कह दिया था. बिहारियों पर बेहद अभद्र टिप्पणी की थी


वाकया मंगलवार का है औऱ बुधवार को तमाम मीडिया में ये खबर थी. लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसकी खबर आज यानि गुरूवार की सुबह लगी है. देश भर में भद्द पिटने के बाद आज नीतीश कुमार ने कहा कि वे मामले को दिखवा रहे हैं औऱ कार्रवाई करेंगे।


बता दें कि ये मामला बिहार महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक और आईएएस अधिकारी हरजोत कौर भामरा से जुड़ा है. मंगलवार को उन्होंने पटना स्कूली छात्राओं को बेहद अभद्र जवाब दिये थे. इससे पूरे देश में बिहार की फजीहत हुई. राष्ट्रीय महिला आयोग एक्शन में आया है औऱ उसने हरजोत कौर से जवाब मांगा है. इसके बाद नीतीश कुमार की चुप्पी टूटी है।


नीतीश बोले-कार्रवाई करेंगे

पटना में आज नीतीश कुमार ने हरजौत कौर को लेकर सवाल पूछा. नीतीश कुमार ने कहा “मुझे आज सुबह ही इसके बारे में पता चला है. पता चला है कि उन्होंने (हरजोत कौर ने) कुछ बोल दिया है जिसके कारण लड़कियों को बुरा लगा है. हमने इसकी जांच के लिए कह दिया है. मीटिंग करके इस मामले को देखा जाएगा. हम लोग तो महिलाओं के लिए हर काम कर रहे हैं. तत्काल एक एक चीज को देख रहे हैं, अगर जरा भी कुछ होगा तो एक्शन लिया जाएगा.”


दरअसल, महिला विकास निगम की एमडी हरजौत कोर पटना की छात्राओं से संवाद करने गयी थी. इस दौरान जब एक छात्रा ने पूछा कि सरकार सैनिटरी पैड मुफ्त में क्यों नहीं दे सकती. जवाब में हरजोत कौर भामरा ने कहा कि आज कह रही हो कि सेनेटरी पैड मुफ्त नहीं दे सकते, कल जींस पैंट मांगोगी और अंत में आपलोग कहोगी कि सरकार 'निरोध' (कंडोम) मुफ्त में क्यों नहीं दे सकती.


इस दौरान एक छात्रा ने कहा कि वह सरकार को वोट देती है तो सरकार से उम्मीद क्यों नही रख सकती. हरजोत कौर ने जवाब दिया कि यह मूर्खता की पराकाष्ठा है. मत देना सरकार को वोट.  पाकिस्तान चली जाओ. आईएएस अधिकारी के पाकिस्तान वाली टिप्पणी पर छात्रा ने कहा कि मैं भारतीय हूं. मैं पाकिस्तान क्यों जाऊं?  इसके बाद हरजोत कौर ने कहा कि क्या आप पैसे और सेवाओं के लिए वोट करते हैं?