पटना में राशन के सामान के लिए मत घबरायें, इन नंबरों को नोट करें, खाने-पीने के सामान की होगी होम डिलीवरी

पटना में राशन के सामान के लिए मत घबरायें, इन नंबरों को नोट करें, खाने-पीने के सामान की होगी होम डिलीवरी

PATNA : कोरोना वायरस के कहर से बचने के लिए 21 दिन के लॉक डाउन में आप राशन के सामान के लिए परेशान हैं तो आपकी परेशानी दूर हो गयी है. पटना में राशन के सामान के लिए आपको घर से बाहर निकलना नहीं पडेगा. अब एक फोन घुमाइये या फिर एप का सहारा लीजिये, सामान घर तक पहुंच जायेगा. पटना जिला प्रशासन ने बिग बाजार, इजी डे क्लब, विशाल मेगा मार्ट, बिग बास्केट समेत दूसरे विक्रेताओं की मदद से होम डिलीवरी की सेवा शुरू कर दी है. हम पूरा डिटेल दे रहे हैं आप इसे नोट कर लें. 



होम डिलीवरी की हो गयी शुरूआत

दरअसल 21 दिनों के लॉक डाउन के बाद पटना समेत बिहार के सभी स्थानों पर खाने-पीने के सामान के लिए अफरातफरी मच गयी थी. जरूरी सामान खरीदने के लिए बडी तादाद में लोगों के घऱ से बाहर निकलने से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने का भी खतरा बढ गया था. लिहाजा पटना जिला प्रशासन ने होम डिलीवरी की व्यवस्था कर दी है. 

पटना के डीएम कुमार रवि के मुताबिक गुरुवार यानि आज से पटना शहर में रहने वाले लोग घर बैठे सामान मंगवा सकेंगे. पटना शहर के लोग बिग बाजार, बिग बास्केट, विशाल मेगा मार्ट, एम्बे, 9 टू 9, इजी डे क्लब जैसे ब्रांड से फोन या एप के जरिये आर्डर कर राशन का सामान घर बैठे ही प्राप्त कर सकेंगे. लोगों तक सामान पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने मोबाइल नंबर जारी किया है.


होम डिलीवरी के लिए आप भी इन नंबरों को नोट कर लें

होम डिलीवरी को यहां करें फोन :

बिग बाजार, पाटलिपुत्र : मोबाइल नंबर- 9631260820

बिज बाजार, एक्जीबिशन रोड : मोबाइल नंबर- 6201758716

बिग बाजार, खाजपुरा, बेली रोड  : मोबाइल नंबर- 7050400756

बिग बाजार, पटना सिटी : मोबाइल नंबर- 8789945151

बिग बाजार, बुद्ध मार्ग अशोक सिनेमा : मोबाइल नंबर- 8210278356

विशाल मेगा मार्ट, फ्रेजर रोड : मोबाइल नंबर- 7217887925

विशाल मेगामार्ट, कंकड़बाग : मोबाइल नंबर- 7217887964

विशाल मेगामार्ट, दानापुर : मोबाइल नंबर- 7217887923

इसके अलावा लोग ऑनलाइन सेवा देने वाले एप बिग बास्केट से भी सामान मंगवा सकेंगे. इसके लिए बिग बास्केट के मोबाइल एप के जरिये आर्डर करना पड़ेगा.

होम डिलीवरी करने वालों को मिलेगा पास

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने जिले के सभी प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को पत्र लिख कर होम डिलीवरी करने वालों को सड़क पर नहीं रोकने को कहा है. डीएम ने इससे पहले ई-कॉमर्स एवं रीटेल चेन से जुड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. जिलाधिकारी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद करना सबका फर्ज बनता है. लिहाजा घरेलू सामान का रिटेल चेन और ऑनलाइन सेवा चलाने वाले लोगों तक सामान पहुंचायें. डीएम ने व्यापारियों को दैनिक उपयोग और खाद्य सामग्री की बिक्री के लिए दुकान खोले रखने का निर्देश दिया है. डीएम मे राशन के सामान पहुंचाने वाले वाहन और कर्मचारियों को पास जारी करने का निर्देश दिया है.

ज्यादा दाम वसूला तो होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी ने संकट के समय सामानों का ज्यादा दाम लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की भी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि सभी सामानों को उचित मूल्य पर बेचा जाना चाहिये. उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को इस पर नजर रखने को कहा है.