पटना में सड़कों पर गड्ढे नहीं, गड्ढों में है सड़क, आक्रोशित लोगों ने वोट बहिष्कार का लिया फैसला

पटना में सड़कों पर गड्ढे नहीं, गड्ढों में है सड़क, आक्रोशित लोगों ने वोट बहिष्कार का लिया फैसला

PATNA : राजधानी पटना की सड़कों की बदहाली के कारण आये दिन हादसे तो होते ही रहते हैं साथ ही कई बार लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ जाती है. लेकिन शासन प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है. लोगों ने कई बार बड़े अधिकारियों का दरवाजा भी खटखटाया लेकिन प्रशासन की कान पर जूं तक नहीं रेंगा है और सड़कों की स्थिति वैसी की वैसी ही बनी हुई है. ताजा मामला पटना सिटी के अगमकुआं थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी इलाके का है जहां एक बच्चा पांच फीट गहरे गड्ढे में गिर गया. 


हादसे के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिला. लोग सरकार और वार्ड पार्षद के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते नजर आये. लोगों का कहना था कि वार्ड नंबर 56 की स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है. वोट मांगने के समय तो वार्ड पार्षद द्वारा बड़े-बड़े वादे किये जाते हैं लेकिन जीत हासिल हने के बाद विकास का पहिया ही नहीं घूमता है. 


इलाके के लोगों का कहना है कि बीते एक वर्ष से पक्का नाला और सड़क निर्माण का काम चल रहा है और निर्माण के नाम पर जगह-जगह गड्ढे खन दिए गए हैं लेकिन न तो निर्माण कार्य में कोई प्रगति नजर आती है और न ही गड्ढे ही भराई कराई जा रही है. गड्ढे के कारण आने-जाने में तो समस्या बनी ही हुई है साथ ही कोई दुर्घटना न हो जाए इस बात के भी डर में जीने को मजबूर हैं. 


लोगों ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही एक नाले में गिरकर कई लोग बुरी तरह जख्मी हो गए वहीं एक बच्चे की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. इतनी साड़ी घटनाओं के बाद भी सरकार और प्रशासन ने गड्ढों को भरवाने की जहमत नहीं उठाई है जिसका नतीजा यह है आज फिर एक बच्चा गड्ढे में गिर गया.


लोगों ने कहा कि नेताओं ने रवैये वोलोग पूरी तरह परेशान हो चुके हैं और इस बार यदि वोट मांगने कोई भी नेता उनके दरवाजे पर आता है तो लोग उन्हें ज़रूर सबक सिखाएंगे. इतना ही नहीं लोगों ने तो अब चुनाव का बहिष्कार करने का भी मन बना लिया है. लोगों ने कहा कि उनके दरवाजे पर वोट के लिए पहुंचने वाले नेताओं को इस बार वो खदेड़ देंगे और किसी को भी वोट नहीं देंगे.