पटना में सड़क-जाम-हंगामा: गैंगरेप के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

पटना में सड़क-जाम-हंगामा: गैंगरेप के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

PATNA: पटना के फुलवारीशरीफ में महादलित परिवार की दो बच्चियों के साथ गैंगरेप के बाद एक बच्ची की मौत का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस घटना से गुस्साएं लोगों ने आज तीसरे दिन आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर मुख्य सड़क को जाम कर दिया और जमकर हंगामा मचाया। पीड़ित के परिजनों ने फुलवारीशरीफ के भगत सिंह चौक पर चक्का जाम कर दिया और जमकर हंगामा मचाया।


 इस दौरान लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए आक्रोशित लोग इस दौरान मुख्य सड़क पर आगजनी करने लगे। जिसके कारण यातायात बुरी तरह से बाधित हो गया और सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारे लग गयी। सड़क जाम और हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस लोगों को समझाने बुझाने में जुटी है लेकिन लोग इतने आक्रोशित हैं कि वहां से हटने को तैयार नहीं है। 


आक्रोशित लोगों का कहना है कि घटना के तीन हो गये हैं लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धड़े बैठी है। इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी। एक भी आरोपी को अब तक पकड़ा नहीं गया है। आक्रोशित लोगों ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। वही बीजेपी ने भी इस मामले को लेकर नीतीश सरकार को घेरने का काम किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा है कि जब से नीतीश कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से हाथ मिलाया तब से पुरानी परंपरा शुरू हो गयी है। बिहार में फिर से जंगलराज आ गया है यहां की स्थिति भयावह हो गयी है। 


गौरतलब है कि पटना के फुलवारीशरीफ में दो महादलित बच्चियों के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम पिछले दिनों अंजाम दिया गया था। मृत समझ दोनों को फुलवारीशरीफ के आईटीबीपी के पास फेंका गया था। जहां एक की मौत हो गयी जबकि दूसरी लड़की वहां बदहवास मिली थी। मृतक बच्ची की उम्र 8 साल है जबकि घायल लड़की की उम्र 12 साल बतायी जा रही है। घायल बच्ची पटना एम्स में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह जलावन लाने के लिए दोनों घर से निकली थी तब से दोनों गायब थी। मंगलवार को जब कुछ लोगों की नजर दोनों बच्चियों पर गई तब इसकी सूचना फुलवारीशरीफ पुलिस को दी गयी।


सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि एक बच्ची की मौत हो गयी थी जबकि दूसरी बेहोश पड़ी थी। आनन-फानन में बदहवास बच्ची को पटना एम्स में भर्ती कराया गया था जहां उसका इलाज चल रहा है। एम्स में वह जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रही है। लेकिन आरोपियों को पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है। सभी पुलिस की पहुंच से बाहर है। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग लोग कर रहे है अब देखना यह होगा कि आखिर कब तक पुलिस आरोपियों तक पहुंच पाती है।