पटना में मौसम का बदला मिजाज, तेज आंधी के साथ कई जगहों पर हुई बारिश; गर्मी से मिली राहत

पटना में मौसम का बदला मिजाज, तेज आंधी के साथ कई जगहों पर हुई बारिश; गर्मी से मिली राहत

PATNA: बिहार में मौसम का मिजाज बदल गया है. राजधानी पटना सहित आसपास के क्षेत्र में मंगलवार शाम को मौसम में बदलाव देखने को मिला.  तेज हवाएं शुरू हुई फिर और तेज बारिश होने लगी.  जिससे तापमान में कमी आने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है.


बता दें आज अचानक ही मौसम बदल गया. 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. और फिर हल्की बारिश से राहत मिली. इससे पहले पटना में गर्मी का सितम जारी था. अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया था। और दोपहर में ही लू जैसे हालात हो गए थे. हालांकि तेज आंधी की वजह से कई इलाकों में बत्ती गुल हो गई.


मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में बिहार के कुछ जिलों में भारी बारिश तो कुछ जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जतायी है. वज्रपात को लेकर पूरे राज्य में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है और लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के लोगों को अभी बारिश का इंतजार करना होगा हालांकि अगले महीने की शुरुआत के साथ ही मानसून की जोरदार बारिश होने की संभावना है.


मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण मानसून की सक्रियता में कमी आई है। जून के महीने में राज्य के अधिकतर भागों में अच्छी बारिश की संभावना नहीं हैं. मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटों के दौरान कटिहार, बांका, भागलपुर, सुपौल, अररिया और किशनगंज समेत राज्य के दक्षिण-पूर्व और उत्तर-पूर्व भागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अच्छी बारिश के लिए राज्य के किसानों को जुलाई का इंतजार करना पड़ेगा.