पटना में लूट की बड़ी वारदात, अलंकार ज्वेलर्स से 20 लाख की लूट

पटना में लूट की बड़ी वारदात, अलंकार ज्वेलर्स से 20 लाख की लूट

PATNA: बिहार में अपराधी बेलगाम हो गये हैं यही कारण है कि वे एक के बाद एक अपराध की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला पटना के खुशरूपुर इलाके का है जहां अपराधियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है। खुशरूपुर में दिनदहाड़े एक ज्वेलरी शॉप को अपराधियों ने निशाना बनाया है। अपराधियों ने अलंकार ज्वेलर्स में घुसकर 20 लाख के सोने-चांदी के आभूषण लूट लिया। इस दौरान जब दुकान के मालिक राजू ने विरोध किया तो अपराधियों ने उनके साथ मारपीट की और पिस्टल के बट से सिर फोड़ दिया।


 लूट की बड़ी घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी पूरब दिशा की ओर बाइक से भाग निकले। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे डीएसपी सियाराम यादव ने मामले की छानबीन शुरू की। दुकान के आस-पास के इलाकों में लगे CCTV कैमरों को पुलिस खंगालने में लगी है। सीसीटीवी के जरिये पुलिस लूटेरों की पहचान करने में जुटी है। वही अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस इलाके में लगातार छापेमारी कर रही है। पूरे इलाके में नाकेबंदी की गयी है हर आने जाने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है।


 बताया जाता है कि अलंकार ज्वेलर्स मियां टोली निवासी सुधु प्रसाद के बेटे राजू कुमार की है। घटना के संबंध में पूछे जाने पर राजू ने बताया कि चार की संख्या में हथियार से लैस लूटेरे आए हुए थे। सभी बदमाशों ने सिर पर हेलमेट लगा रखा था। दुकान में पहले से दो महिला ग्राहक मौजूद थी तभी हथियारबंद अपराधी अचानक दुकान में घुस गए और दुकान का शटर गिराकर हथियार का भय दिखाकर लूटपाट करने लगे। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो लूटेरों ने पिस्टल के बट से उनके सिर पर हमला कर दिया जिससे वे घायल हो गये। बाद मे लुटेरे दुकान में रखे 20 लाख मूल्य के सोने और चांदी के जेवरात लूटकर फरार हो गये। 


दुकानदार ने बताया कि जाते वक्त दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर मशीन को भी वे अपने साथ ले गये। मौके पर मौजूद फतुहा डीएसपी सियाराम यादव ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से लुटेरों की पहचान और उनकी गिरफ्तारी को लेकर ताबड़तोड़  छापेमारी की जा रही है। दिनदहाड़े लूट की इस वारदात से आस-पास के इलाकों में हड़कंप मच गया है। वही खुशरूपुर के व्यवसायी भी इस घटना से काफी दहशत में हैं।