पटना के गौरीचक में खानदानी जमीन हथियाने का मामला, दो पक्षों के बीच फायरिंग, घटनास्थल से 4 खोखा बरामद

पटना के गौरीचक में खानदानी जमीन हथियाने का मामला, दो पक्षों के बीच फायरिंग, घटनास्थल से 4 खोखा बरामद

PATNA: जमीन विवाद के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने कई कड़े नियम बनाये इसके बावजूद भूमि विवाद का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार ने यह व्यवस्था लागू कर रखी है कि जिसके नाम से जमाबंदी रसीद होगा वो व्यक्ति ही जमीन बेच सकता है। किसी के दादा-परदादा के नाम से जमीन है तो वो उसे किसी भी कीमत पर नहीं बेच सकता। सरकार के इस नियम के बाद रजिस्ट्री ऑफिस में भीड़ कम हो गयी है। जिसके नाम से जमाबंदी रसीद है सिर्फ उसी की जमीन की रजिस्ट्री हो रहा है। 


खानदानी जमीन पर कब्जा करने का मामला पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र के कंसारी गांव में सामने आया है। जहां जमीन के विवाद को लेकर आज दो पक्षों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होन की सूचना नहीं है। गोलीबारी की आवाज से पूरा इलाका गूंज उठा जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से 4 खोखा बरामद किया और आगे की कार्रवाई में जुट गयी। 


पुलिस ने दो नामजद और एक दर्जन अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। बताया जाता है कि कंसारी गांव में वाल्मिकि सिंह की खानदानी जमीन है। उक्त जमीन का खतियान, दाखिल खारिज और रजिस्टर्ड टू में भी उनका नाम दर्ज है। इसके बावजूद गांव के कुछ दबंग लोग उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहते है। वाल्मिकि सिंह ने बताया कि सोमवार को करीब एक दर्जन हथियारबंद लोग जमीन पर पहुंचे और  कब्जा करने की कोशिश करने लगे। जैसे ही उन्हें इस बात की जानकारी हुई वो भी परिवार के सदस्यों को लेकर मौके पर पहुंच गये। 


तभी दबंगों ने उन पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इस घटना में वो किसी तरह बच गये नहीं तो गोली सीधे उन्हें लग जाती। गोलीबारी करने के बाद असामाजिक तत्व के लोग मौके से फरार हो गये। जिसके बाद पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पीड़ित वाल्मिकि सिंह ने दो नामजद और एक दर्जन अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।