Patna News: गांधी मैदान से नहीं, अब यहां से मिलेंगी यूपी-दिल्‍ली की बसें, जानें वजह

Patna News: गांधी मैदान से नहीं, अब यहां से मिलेंगी यूपी-दिल्‍ली की बसें, जानें वजह

PATNA: अगर आप भी सरकारी बसों के द्वारा गांधी मैदान से यूपी, झारखंड और दिल्‍ली के लिए यात्रा करते है तो यह खबर आपके के लिए है. आपको बता दें अब गांधी मैदान से दिल्ली यूपी के लिए यहां से बसें नही मिलेगी. इसके लिए अब आपको बैरिया बस टर्मिनल जाना पड़ेगा. यह बदलाव मार्च से लागू होने जा रहा है. 


परिवहन विभाग के अनुसार गांधी मैदान से चलने वाली सिटी बसों को जल्द फुल्वारिशारिफ बस स्टैंड म शिफ्ट किया जायेगा. इस डिपो में लगभग 200 बसें लगाने कि क्षमता है. साथ ही गाड़ियों की मरम्मत सहित अन्य कामों के लिए बेहतर सुविधा है. आपको बता दें गांधी मैदान स्थित बांकीपुर बस डिपो को खाली करने कि वजह यहां फाइव स्टार होटल का निर्माण होना है. इस जमीन को पर्यटन विभाग को ट्रांसफर कर दी गई.


इसलिए अब आपको सरकारी बस पकड़ने के लिए गांधी मैदान की जगह बैरिया बस टर्मिनल जाना पड़ेगा. इस बदलाव के लिए बैरिया बस टर्मिनल को सभी रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट से जोड़ने के लिए रूट प्लान बनाया गया है. राज्य के राज्य के विभिन्न जिलों के लिए भी बसों के 41 नये रूट प्लान किए गए हैं.


जानकारी के अनुसार परिवहन विभाग ने बुडको से बैरिया बस टर्मिनल में जगह मांगी गई है. जहां से 300 से अधिक सरकारी बसों का चलाया जाएगा. बाद में परिवहन विभाग का बैरिया बस टर्मिनल के बगल में पांच एकड़ जमीन पर अपना बस स्टैंड बनेगा. जिसके लिए डीएम को पत्र लिखा गया है और नगर विकास विभाग से जमीन मांगी गई है.